मोबाइल ऐप से फुटबॉल प्रतिभा ढूंढेगा एआईएफएफ

पुनः संशोधित मंगलवार, 27 मार्च 2018 (23:17 IST)
नई दिल्ली। (एआईएफएफ) अब के जरिए देश भर से फुटबॉल प्रतिभाएं ढूंढेगा। ने भारत की मेजबानी में 2017 में हुए फीफा अंडर 17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए ऑनलाइन पोर्टल के जरिए विदेश में फुटबॉल प्रतिभाओं की खोज की थी और उसकी सफलता से प्रभावित होकर एआईएफएफ ने मंगलवार को यहां एक कार्यक्रम में मोबाइल आधारित प्रतिभा खोज एप्लीकेशन को लांच किया। एआईएफएफ इसके साथ ही इस तरह का ऐप लांच करने वाला देश का पहला राष्ट्रीय खेल महासंघ बन गया।
एआईएफएफ के अध्यक्ष ने यह ऐप लांच किया, जिसे फुटबॉल के शौक़ीन 17 साल के छात्र कुश पांडेय ने तैयार किया है जो जयपुर के एक स्कूल में पढ़ते हैं। कुश दिल्ली का राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और अपने स्कूल की टीम का नेतृत्व भी कर चुके हैं।

अंडर 17 विश्व कप से पहले एआईएफएफ ने ऑनलाइन पोर्टल के जरिए नमित देशपांडे और सनी धालीवाल की खोज की थी जो विश्व कप में भारत की तरफ से खेले थे। पटेल ने ऐप लांच करते हुए कहा, हमारे देश में हर तरफ प्रतिभाएं मौजूद हैं लेकिन हर जगह यात्रा करना संभव नहीं है। हम इस ऐप के जरिए इस दूरी को कम करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि इस ऐप से प्रतिभाओं को खुद को सामने लाने में मदद मिलेगी। (वार्ता)



और भी पढ़ें :