1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Leander Paes proved guilty in Domestic violence case
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 फ़रवरी 2022 (19:55 IST)

पेस पाए गए घरेलू हिंसा के दोषी, पूर्व लिव इन पार्टनर को देने होंगे प्रति माह 1.50 लाख रुपए

भारत के लिए 1996 में लॉन टेनिस में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस उनकी पूर्व पार्टनर व मॉडल-अभिनेत्री रिया पिल्लई के खिलाफ घरेलू हिंसा के दोषी पाए गए हैं। पेस और पिल्लई करीब 8 साल तक एक दूसरे के साथ लिव इन में रहे थे।

मुंबई की एक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने फैैसला सुनाते हुए यह पाया कि पेस ने अपनी पार्टनर पर घरेलू हिंसा के अलग अलग कृत्य किए थे। पिल्लई ने यह दावा किया था पेस के ने उनका शाब्दिक, भावनात्मक, आर्थिक शोषण किया था।


अदालत के मुताबिक पेस को उनकी पार्टनर को मासिक 1.50 लाख रुपए देने होंगे। जिसमें से 1 लाख रुपए मासिक भत्ता और 50 हजार रुपए मकान का किराया होगा। हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर पिल्लई पेस के साथ ही रहती है तो किराए के 50 हजार रुपए उनको नहीं मिलेगें क्योंकि लिएंडर पेस का करियर लगभग खत्म हो चुका है।

गौरतलब है कि 2014 में मशहूर टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस पर उनकी पूर्व लिव-इन पार्टनर और मॉडल रिया पिल्लई ने घरेलू हिंसा और उत्पीड़न का मुंबई की एक अदालत ने केज दर्ज कराया था। रिया ने पेस के पिता के खिलाफ भी केस दर्ज कराया था। रिया पिल्लई ने यह केस स्थानीय मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के कोर्ट में अपनी रिपोर्ट में 4 लाख रुपये महीने का हर्जाना मांगा था।

मॉडल रिया पिल्लई ने हर महीने 4 लाख रुपए गुजारा भत्ता की भी मांग की थी। रिया ने अपनी शिकायत में लिएंडर पेस के पिता पर कार्टर रोड स्थित आवास ने प्रवेश करने से उन्हें और उनकी बेटी को रोकने के आरोप लगाए थे।

गौरतलब है कि पेस और रिया की 8 साल की बेटी भी है। लिएंडर पेस और रिया पिल्लई अपनी आठ साल की बेटी की कस्टडी हासिल करने के लिए इससे पहले से ही केस लड़ रहे थे। पेस ने इस ही साल फैमिली कोर्ट में याचिका दायर करते हुए बेटी की स्थाई कस्टडी की मांग की थी।
ये भी पढ़ें
इस युवा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने दूसरे टेस्ट में ही जड़ा पहला टेस्ट शतक, एल्गर के साथ की 111 रनों की साझेदारी