ISL की सफलता अन्य खेलों को प्रेरित करेगी, Covid-19 का डर खत्म होगा : गांगुली

Sourav Ganguly
पुनः संशोधित शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (01:45 IST)
कोलकाता। महामारी के बीच शुरू होने वाले भारत के फुटबॉल सत्र से सौरव गांगुली काफी उत्साहित हैं क्योंकि उनका मानना है कि इंडियन सुपर लीग (ISL) के सफल आयोजन से देश भर में बड़ी प्रतियोगिताओं के आयोजन को लेकर ‘भय’ कम होगा।
एटीके मोहन बागान फुटबॉल क्लब के सह मालिक गांगुली ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि गोवा में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में आयोजित की जाने वाली से अन्य खेलों को प्रेरणा मिलेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष ने हाल में संयुक्त अरब अमीरात में ‘बायो-बबल’ में इंडियन प्रीमियर लीग के सफल आयोजन की देखरेख की।
ALSO READ:से होगी फुटबॉल की वापसी, पिछली बार फाइनल में कोरोना ने दी थी दस्तक
उन्होंने आईएसएल के अधिकारिक हैंडल के लिए इंस्टाग्राम लाइव सत्र में कहा, लॉकडाउन के बाद भारत में पहली खेल प्रतियोगिता आयोजित होगी। यह बहुत ही अच्छी चीज की शुरूआत है क्योंकि जीवन को सामान्य रूप से पटरी पर लौटने की जरूरत है। हमें अपनी जिंदगियों में सामान्य होने और भय को दूर रखने की जरूरत है।
गांगुली ने कहा, लोगों के संक्रमित होने से अधिक इसका डर लोगों को प्रभावित कर रहा है। जैसे मैं वहां नहीं जाना चाहता, मैं लोगों के बीच नहीं जाना चाहता। यह असुरक्षित है, वो असुरक्षित है। पूर्व कप्तान ने कहा, मुझे लगता है कि अच्छा आईएसएल सत्र इन सब शंकाओं को दूर करेगा।




और भी पढ़ें :