यूएई के खिलाफ भी भारतीय फुटबॉल कोच स्टिमक प्रयोग जारी रखने को तैयार

पुनः संशोधित रविवार, 28 मार्च 2021 (17:44 IST)
दुबई। को 1-1 की बराबरी पर रोकने के बाद आत्मविश्वास से भरी सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मैत्री मुकाबले में उतरेगी जहां मुख्य नए खिलाड़ियों के साथ प्रयोग जारी रख सकते हैं।
भारत से रैंकिंग में अपने से 23 स्थान ऊपर काबिज ओमान के खिलाफ 10 खिलाड़ियों ने पदार्पण किया था और टीम ने दूसरे हॉफ में शानदार वापसी करके मैच ड्रा खेला था। ओमान ने मैच के पहले हाफ में पूरी तरह से दबादबा बनाए रखा था और लगभग एक साल के बाद मैदान पर उतरी भारतीय टीम इस दौरान एक बार भी लक्ष्य पर शॉट नहीं लगा पाई थी।

यूएई की टीम एशिया में आठवें जबकि विश्व रैंकिंग में 74वें पायदान पर है। भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में 104वें स्थान पर है। पिछले एक दशक में दोनों टीमों के बीच हुए चार मैचों में तीन में यूएई को सफलता मिली है, जबकि एक मैच ड्रा रहा है।

भारतीय टीम एशियाई कप के ग्रुप चरण के दौरान यूएई के खिलाफ अपने मैच से प्रेरणा लेगी जहां उसने मैच को 0-2 से गंवाने के बाद भी गोल करने के कई मौके बनाए थे। कोच स्टिमक ने कहा, ओमान की तुलना में यूएई की टीम अधिक मजबूत है। इसलिए मुझे कल बहुत कड़े मुकाबले की उम्मीद है। वे (यूएई) तकनीकी रूप से बेहतर टीम हैं और तेज फुटबॉल खेलती हैं। वे हम पर बहुत दबाव बना सकते हैं।

उन्होंने कहा, लेकिन वह ऐसी चीज है जिसका हम सामना करना चाहते हैं और यही कारण है कि हम उनके खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मुकाबला खेल रहे हैं। मैं अपने खिलाड़ियों से खेल को नियंत्रित करने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं, लेकिन हमें उनके खिलाफ मुकाबला करने का तरीका खोजना होगा।

भारतीय कोच ने कहा कि रक्षापंक्ति के अनुभवी खिलाड़ी संदेश झिंगन मैच की शुरुआत में मैदान में नहीं उतरेंगे और अमरिंदर सिंह की जगह गुरप्रीत सिंह संधू गोलकीपर की भूमिका निभाएंगे। गुरप्रीत टीम का नेतृत्व भी करेंगे।

यूएई ने कोविड-19 लॉकडाउन के बाद चार अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेले हैं, जिसमें से उजबेकिस्तान और बहरीन के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा, जबकि ताजिकिस्तान के खिलाफ टीम ने जीत दर्ज की। ईरान के खिलाफ उसका पिछला मैच गोलरहित ड्रा रहा था।

भारतीय टीम : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, सुभाषीश रॉय चौधरी, धीरज सिंह, आशुतोष मेहता, आकाश मिश्रा, प्रीतम कोटल, संदेश झिंगन, चिंगलेनसाना सिंह, आदिल खान, मंदर राव देसाई, मशूर शीरीफ, रॉलिन बोरगेस, लालेंगमाविया, जैकसन सिंह, रेनियर फर्नांडिज, अनिरुद्ध थापा, बिपिन सिंह, यासिर मोहम्मद, सुरेश सिंह, हलीचरण नारज़री, लालियानज़ुआला चांगते, आशिक कुरुनियान, मनवीर सिंह, ईशान पंडिता, हितेश शर्मा, लिस्टन कोलाको। मैच भारतीय समयानुसार रात 09:45 बजे शुरू होगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :