गुरुवार, 4 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Igor Stimac gives ultimatum to All India Football Federation regarding dues
Written By WD News Desk
Last Updated : बुधवार, 19 जून 2024 (17:31 IST)

10 दिनों की मोहलत दी कोच ने AIFF को, बकाया राशि नहीं दी तो होगी कानूनी लड़ाई

10 दिनों की मोहलत दी कोच ने AIFF को, बकाया राशि नहीं दी तो होगी कानूनी लड़ाई - Igor Stimac gives ultimatum to All India Football Federation regarding dues
पद से बर्खास्तगी को ‘एकतरफा’ बताते हुए भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कोच इगोर स्टिमक ने मंगलवार को एआईएफएफ को चेताया कि अगर दस दिन के भीतर उनका बकाया भुगतान नहीं किया गया तो वह फीफा ट्रिब्यूनल में उसके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।स्टिमक ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) अध्यक्ष कल्याण चौबे पर भड़ास निकालते हुए उन पर उनका अनुबंध कई बार तोड़ने का आरोप लगाया।

फीफा 2026 विश्व कप क्वालीफायर में भारत के दूसरे दौर से आगे नहीं जा पाने के लिये भी उन्होंने चौबे को जिम्मेदार ठहराया।स्टिमक ने कहा कि भारत में कार्यकाल के दौरान उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ा है और वह AIFF से दोबारा कुछ सुनना नहीं चाहते।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं समय से पहले इस तरह अपना अनुबंध खत्म किये जाने के कारण दस दिन के भीतर अपना बकाया भुगतान किये जाने के लिये कह रहा हूं। यह रकम वही होगी जो अनुबंध के कार्यकाल में मुझे मिलनी थी। ऐसा नहीं करने पर मैं फीफा की ट्रिब्यूनल में एआईएफएफ के खिलाफ मामला दर्ज करूंगा।’’

AIFF द्वारा अतीत में कई बार अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए स्टिमक ने कहा कि चौबे ने एआईएफएफ मीडिया को दिया गया उनका सार्वजनिक बयान भी बदल दिया।

स्टिमक ने कहा ,‘‘ अध्यक्ष चौबे ने भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मिलकर एशियाई खेलों के लिये मेरी खिलाड़ियों की सूची बदल दी और तीन सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया। इसके साथ ही ISL क्लबों ने तय किया कि एशियाई खेल में कौन से खिलाड़ी उतरेंगे । इसके साथ ही चीन की यात्रा का बंदोबस्त कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।’’(भाषा)