फाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड के फैंस ने इटली के फैंस को लात-घूंसों से पीटा, वीडियो वायरल

euro cup
Last Updated: सोमवार, 12 जुलाई 2021 (15:21 IST)
euro cup
हार और जीत, तो खेल के दो पहलू होते हैं। मगर कुछ लोग खेल को लेकर इतने जुनूनी हो जाते हैं कि वह हार बर्दाश्त ही नहीं कर पाते। ऐसा ही कुछ के फाइनल मैच के बाद देखने को मिला, जब इंग्लैंड के फैंस ने इटली के फैंस के साथ स्टेडियम के अंदर गाली-गलौच की और फिर बाहर जाकर मार-पिटाई भी शुरु कर दी।

यूरो कप के फाइनल में इटली ने इंग्लैंड को हरा दिया। इस हार के बाद इंग्लैंड के फैंस ने कुछ ऐसा कुछ ऐसा किया, जिससे उनका पूरा देश इस समय शर्मसार हो गया है। दरअसल, इटली के खिलाफ मिली हार का इंग्लिश फैंस को ऐसा झटका लगा कि वह इस हार को पचा ही नहीं पाए और आपा खो बैठे। पहले स्टेडियम के अंदर फैंस ने इटली के राष्ट्रगान की मजाक उड़ाया और फिर इटली के पेनाल्टी मिस करने पर नस्लभेदी टिप्पणी करने लगे। टीम के फैंस यही नहीं रुके और बाद में मैदान के बाहर इटली के समर्थकों के साथ जाकर भिड़ गए।

वेंबली स्टेडियम में मैच के खत्म होने के बाद इंग्लैंड के फैंस ने गुंडागर्दी दिखाई। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि, कैसे गुस्से से तिलमिलाए इंग्लैंड के फैंस स्टेडियम से बाहर आए और इटली के समर्थकों पर लात-घूंसे बरसाने शुरू कर दिए। हार से बौखलाए इंग्लिश फैंस ने इटली के फैंस को बुरी तरह से पीटा।



इंग्लैंड के फैंस के हुजूम इतना ज्यादा था कि इटली के फैंस जश्न मनाने की जगह खुद की जान बचाते नजर आए। वाकई में इंग्लैंड के फैंस ने जिस तरह से ‘खेल भावना’ का अपमान किया है, उससे उनके देश को हार से भी अधिक शर्मिंदगी हो रही होगी। इस बात में कोई शक नहीं है, इंग्लैंड ने चैंपियन की तरह खेल दिखाया और रनर-अप रहे लेकिन टीम के इस प्रदर्शन को सराहने की बजाए फैंस ने जो हरकत दिखाई वह पूरे देश को शर्मसार करती है।

पेनाल्टी शूट आउट में जीता इटली


फाइनल में दोनों टीमों के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसे इटली ने पेनल्टी शूटआउट में जीत लिया। पेनल्टी शूटआउट में इटली ने इंग्लैंड को 3-2 से हरा दिया। 120 मिनट तक चला यह महामुकाबला, पहले 1-1 की बराबरी पर रहा और फिर मैच के नतीजे के लिए पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें इटली ने विजय हासिल की।



और भी पढ़ें :