बैडमिंटन में दिखा भारत का दम, प्रमोद के बाद 3 और खिलाड़ी पहुंचे सेमीफाइनल में

Last Updated: शुक्रवार, 3 सितम्बर 2021 (15:14 IST)
हमें फॉलो करें
टोक्यो: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और तरूण ढिल्लों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां अपना दूसरा ग्रुप मैच जीतकर टोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया।

वहीं एसएल3 में ने भी अपना दूसरा और अंतिम ग्रुप चरण मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में जगह बनायी।

एसएल4 क्लास में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी सुहास ने ग्रुप ए में इंडोनेशिया के हैरी सुसांतो को 19 मिनट में 21-6 21-12 से शिकस्त दी जबकि दूसरे वरीय तरूण ने एसएल4 के ग्रुप बी मैच में कोरिया के शिन क्यूंग हवान को 21-18 15-21 21-17 से हराया।
सहुास का सामना दिन में अब फ्रांस के शीर्ष वरीय लुकास मजूर से होगा जबकि तरूण इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से भिड़ेंगे।

अपने ग्रुप में तीन में से दो दो जीत दर्ज करने के बाद सुहास और तरूण ने सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया और नॉकआउट चरण में एक दूसरे से भिड़ सकते हैं।

एसएल3 क्लास में मनोज ने यूक्रेन के ओलेकसांद्र चिरकोव पर 21-16 21-9 की जीत से नॉकआउट चरण में जगह बनायी। वह ग्रुप ए में दुनिया के नंबर एक प्रमोद भगत के बाद दूसरे स्थान पर रहे।

पोलियो से ग्रस्त 31 साल के मनोज को अपने शुरूआती मैच में भगत से हार का सामना करना पड़ा था।

इससे पहले पलक कोहली (19) और पारूल परमार (48) की जोड़ी को एसएल3-एसयू5 महिला युगल के ग्रुप ए में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी। भारतीय जोड़ी फ्रांस की लेनेग मोरिन और फौस्टिन नोएल की जोड़ी से 12-21 20-22 से पराजित हो गयी।

वहीं सुहास को अपने मुकाबले में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा जबकि तरूण को अपने प्रतिद्वंद्वी को पस्त करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।
इससे पहले दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी प्रमोद भगत ने गुरुवार को टोक्यो पैरालंपिक की पुरुष एकल स्पर्धा के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में युक्रेन के ओलेक्सांद्रे चिरकोव को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

गत विश्व चैंपियन 33 साल के भगत ने चिरकोव को 26 मिनट में 21-12 21-9 से हराया और अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए एसएल3 वर्ग के अंतिम चार में जगह बनाई थी।

भगत-कोहली की जोड़ी सेमीफाइनल में

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत और उनकी जोड़ीदार पलक कोहली ने शुक्रवार को यहां टोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन मिश्रित युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया।

पहले ही एसएल3 क्लास में सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुके भगत और कोहली ने ग्रुप बी में थाईलैंड के सिरिपोंग टीमारोम और निपाडा साएनसुपा की जोड़ी को 29 मिनट में 21-15 21-19 से हराया जिससे वे ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहे।(भाषा)



और भी पढ़ें :