सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. शेयर बाजार
  3. समाचार
  4. Latest prices of Mumbai stock market, 20 September
Written By
Last Updated :मुंबई , बुधवार, 20 सितम्बर 2023 (11:22 IST)

Share bazaar News: फेडरल रिजर्व के ब्याज दर पर निर्णय से पहले शेयर बाजार में आई बड़ी गिरावट

Share bazaar News: फेडरल रिजर्व के ब्याज दर पर निर्णय से पहले शेयर बाजार में आई बड़ी गिरावट - Latest prices of Mumbai stock market, 20 September
Share bazaar News: अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व (Federal Reserve's) के ब्याज दर पर निर्णय से पहले वैश्विक बाजारों (global markets) में कमजोरी के रुख के बीच स्थानीय शेयर बाजारों में बुधवार को शुरुआती कारोबार में बड़ी गिरावट आई। विदेशी कोषों की निकासी तथा एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के शेयर में बिकवाली से भी बाजार धारणा प्रभावित हुई।
 
बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 611.48 अंक टूटकर 66,985.36 अंक पर आ गया। एनएसई निफ्टी 164.4 अंक के नुकसान से 19,968.90 अंक पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स की कंपनियों में एचडीएफसी बैंक में सबसे अधिक 3 प्रतिशत की गिरावट आई।
 
रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, मारुति, टाइटन और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर भी नुकसान में थे, वहीं एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, ऐक्सिस बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर लाभ में थे। अन्य एशियाई बाजारों में चीन का दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में थे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
महिला आरक्षण बिल : डिंपल यादव ने अल्पसंख्यक महिलाओं के लिए मांगा आरक्षण (Live Updates)