Russia Ukraine War: यूक्रेन में भारतीय छात्र नवीन की मौत, PM मोदी ने की पिता से फोन पर बात

Last Updated: मंगलवार, 1 मार्च 2022 (19:06 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने के खारकीव में गोलाबारी में मारे गए एक भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पिता से बात की है। ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गहरे दु:ख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज मंगलवार सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।]
ALSO READ:

Russia-War : भारतीय दूतावास ने खारकीव में फंसे छात्रों से संपर्क नहीं किया, गोलाबारी में मारे गए नवीन के पिता का आरोप


Koo App
यूक्रेन में एक भारतीय छात्र के निधन की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी गहन संवेदना व्यक्त करता हूं। हजारों की संख्या में वहां पर फंसे छात्र हौसला और धैर्य रखें, आपको लेकर हम सभी चिंतित हैं। केंद्र सरकार से अपील है कि सभी भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने के लिए तेजी से कार्य करें।.
- Satish Chandra Misra (@satishmisrabsp) 1 Mar 2022

नवीन खारकीव में एमबीबीएस की चौथे वर्ष की पढ़ाई कर रहे थे। नवीन कुछ लाने दुकान गए थे। इसी दौरान हमले में उनकी मौत हो गई। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त डॉ. मनोज राजन ने कहा कि गोलाबारी में हावेरी जिले के चलगेरी के मूल निवासी नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर की मौत हो गई।


2 दिनों पहले ही नवीन ने अपने पिता से वीडियो कॉल के जरिए की थी। इसका वीडियो सामने आया है। नवीन के पिता ने बातचीत के दौरान बेटे से कहा था कि अपना ध्यान रखो और वहां मिल-जुलकर रहो। उन्होंने बेटे से कहा था कि उन्हें लाने के लिए भारतीय एम्बेसी की ओर से कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सेना अब सैन्य संरचनाओं में काम नहीं कर रही है, लेकिन अब काफी निश्चित बचाव की स्थिति में है।



और भी पढ़ें :