जुंबा डांस पर योगी सरकार सख्त, जांच करने कानपुर देहात पहुंचे डीआईजी जेल

अवनीश कुमार| Last Updated: बुधवार, 20 अप्रैल 2022 (18:25 IST)
हमें फॉलो करें
जेल में की आरोपी खुशी दुबे के जुंबा डांस पर योगी सरकार सख्त हो गई है। शासन ने से इस पर रिपोर्ट मांगी है।जिसको लेकर लखनऊ से कानपुर देहात पहुंचे और जेल में वीडियो कैसे बना और कैसे बाहर वायरल हो गया।इन बिंदुओं पर जेल प्रशासन से जवाब-तलब किया है।
जेल प्रशासन ने ही दिया था वीडियो : कानपुर देहात के माती जेल पहुंचे डीआईजी जेल आरएस छवि ने बताया कि कल (मंगलवार) को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।जो कि मीडिया पर भी चल रहा था।उसी संबंध में कानपुर देहात के माती स्थित कारावास में जांच के लिए आया हूं।

उन्होंने बताया कि यह वीडियो किसी ने बनाया नहीं है,बल्कि यह वीडियो जेल में हो रहे कार्यक्रम के तहत बनाकर दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की जानकारी जेल प्रशासन के द्वारा मीडिया कर्मियों को भी दी गई थी।

वीडियो का बाहर आना और कैदियों की पहचान जनता के बीच कराना, ऐसे कई बिंदु हैं,जिस पर मैं जांच कर रहा हूं।इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके ऊपर कार्यवाही की जाएगी जांच के दौरान जो भी रिपोर्ट तैयार करूंगा,उस रिपोर्ट से आप लोगों को जल्द ही अवगत कराया जाएगा।


जुंबा डांस का वीडियो हुआ था वायरल : कानपुर जेल में तीन दिवसीय योग शिविर लगा था।इस शिविर में कई अन्य महिला बंदियों के साथ बिकरू कांड के बाद एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे भी शरीक हुईं। खुशी ने योग क्लास के दौरान एक गाने पर जुंबा डांस किया। जुंबा डांस और योग शिविर का वीडियो भी बनाया गया।

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया।इस वीडियो में खुशी दुबे महिला बंदियों को जुंबा डांस सिखाते और ध्यान लगाते नज़र आ रही है।वीडियो वायरल हुआ तो इस पर कानपुर प्रशासन से लेकर लखनऊ सचिवालय तक हड़कंप मच गया था। बाद में पूरे मामले का संज्ञान प्रदेश सरकार ने लेते हुए जांच करने के निर्देश दिए थे।

क्या था बिकरू कांड : 2 जुलाई 2020 की आधी रात को बिकरू गांव में कुख्यात विकास दुबे ने डीएसपी और एसओ समेत आठ पुलिसवालों को शहीद कर दिया था।खुशी दुबे, जो कि इस कांड के बाद एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की पत्नी है।जो कि बिकरू कांड में दोषी पाई गई है और इस समय कानपुर देहात के माती जेल में बंद है।



और भी पढ़ें :