योगी सरकार का बड़ा फैसला, महिला कर्मचारियों की नाइट शिफ्ट खत्‍म, जारी हुआ यह नया आदेश...

पुनः संशोधित शनिवार, 28 मई 2022 (21:02 IST)
हमें फॉलो करें
उत्तर प्रदेश की सरकार ने नौकरी-पेशा महिलाओं के लिए बड़ा जारी किया है।सरकार ने प्रदेश में महिला सुरक्षा के हितों को ध्यान में रखते हुए अपने आदेश में कहा, अब कोई भी महिला कर्मचारी शाम 7 बजे के बाद और सुबह 6 बजे से पहले दफ्तर में काम करने के लिए नहीं पहुंचेगी।
खबरों के अनुसार, योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बात का फैसला लिया है। अपने इस आदेश में योगी सरकार ने ये भी कहा है कि विशेष परिस्थितियों में अगर महिला कर्मचारी को रोका गया है तो उसके लिए लिखित परमिशन लेनी होगी।

इसके अलावा महिलाओं को कंपनी की ओर से नि:शुल्क वाहन उपलब्ध करवाना होगा। जिन कंपनियों में महिलाएं काम कर रही हैं उन कंपनियों को महिलाओं के लिए अतिरिक्त व्यवस्थाएं भी करनी होंगी। आदेश में कहा गया है, ये फैसला सरकारी संस्थानों से लेकर प्राइवेट संस्थानों तक सभी पर समान रूप से लागू किया जाएगा।

आदेश में कहा गया है, अगर कोई सरकारी या निजी संस्थान यूपी सरकार की इन गाइडलाइंस को फॉलो करता हुआ नहीं पाया गया तो सरकार उस पर कार्रवाई करेगी।सरकार की इन गाइडलाइंस के बाद भी काम करना है या नहीं ये महिला कर्मचारी पर निर्भर करेगा ना कि कंपनी की जरूरत पर।



और भी पढ़ें :