शादीशुदा महिला के पति को भाई बता करवा दी दूसरी शादी...

Last Updated: शुक्रवार, 25 जून 2021 (18:10 IST)
हमें फॉलो करें
राजस्‍थान के कोटा से शादी के नाम पर धोखाधड़ी का अनूठा मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने पैसों के लालच में दलाल के जरिए अपनी ही पत्‍नी का भाई बनकर उसकी दूसरी शादी करवा दी। बाद में पीड़ित युवक ने महिला, उसके पति और दलाल के खिलाफ थाने में केस दर्ज करवा दिया, जिसके बाद पुलिस ने सभी को धोखाधड़ी के आरोप में कर लिया।
खबरों के मुताबिक, कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में धोखाधड़ी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने दलाल के जरिए अपनी ही पत्‍नी का भाई बनकर उसकी दूसरी शादी करवा दी और इसके बदले उसने में 1 लाख 80 हजार रुपए भी ले लिए। दरअसल रवि नागर नाम के एक युवक की शादी नहीं हो रही थी तो उसके किसी रिश्तेदार ने बताया कि देवराज नाम का शख्स उसकी शादी करवा देगा।

इसके बाद रवि देवराज से मिला और शादी की बात की तो उसने बताया कि उसके सगे-संबंधी इंदौर में रहते हैं, जहां वो उसकी शादी करवा देगा। हालांकि इसके लिए देवराज ने 1 लाख 80 हजार रुपए देने की मांग की, जिसके लिए रवि तैयार हो गया। साथ ही देवराज ने लड़की के आने-जाने व खाने-पीने और ठहरने का खर्च रवि को भुगतने की भी शर्त रखी, जिसके लिए भी रवि तैयार हो गया।

बाद में देवराज ने रवि को शादी के लिए कोर्ट में बुलवाया। कोर्ट में पहले से ही महिला व उसके साथ आए लोग खड़े थे। देवराज ने दोनों की कोर्ट मैरिज करवा दी। यहां भी महिला के पति ने अपने आपको उसका भाई बताया और गवाह के तौर पर साइन भी किए। इसके बाद घर पहुंचकर सात फेरे लिए। महिला द्वारा घूमने ले जाने की जिद करने पर रवि ने अपनी बहन से बात की।

बहन ने रवि को अपने घर बुलाया, जिसके बाद उसकी दीदी के यहां कुन्हाड़ी गए। रवि की बहन ने जब पूछताछ की तो महिला ने सारी बात बताई। उसने बताया कि उसकी शादी हो चुकी है और दो बच्चे भी है। इसके अलावा तीन महीने की गर्भवती भी है।

यह सुनकर रवि के पैरों तले जमीन खिसक गई और उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ। बाद में रवि ने थाने में जाकर दलाल देवराज अपनी पत्नी और उसके कथित भाई सोनू के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी। जिसके बाद पुलिस ने सभी को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।



और भी पढ़ें :