यह भी खूब रही, ट्रैफिक नियम तोड़ा तो प्रेमिका से शादी तय हो गई

पुनः संशोधित मंगलवार, 30 अप्रैल 2019 (13:28 IST)
अहमदाबाद। ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालान हाथ में आते ही व्यक्ति के होश फाख्ता हो जाते हैं, लेकिन में तो बड़ा विचित्र मामला हुआ, जहां ई-चालान ने एक युवा जोड़े का जीवन ही बदल दिया।

अहमदाबाद ने शनिवार को नियम तोड़ने पर वत्सल पारेख नाम के युवक के घर चालान भेज दिया। चालान में युवक का फोटो भी था, जिसमें दुपहिया वाहन पर उसके साथ एक लड़की भी बैठी हुई दिख रही थी। जब परिजनों ने लड़की के बारे में वत्सल से सवाल-जवाब किए तो उसने बताया कि लड़की उसकी प्रेमिका है।
परिजनों ने उस लड़की के बारे में युवक से विस्तार से पूछताछ की और दोनों की शादी कराने का फैसला कर लिया। फिर उन्होंने लड़की के परिवार वालों को अपने घर पर बुलाया। इसके बाद दोनों परिवारों की सहमति से दोनों की शादी तय कर दी गई।
चालान के लिए पुलिस को धन्यवाद : ऐसा कम ही होता है, लेकिन शादी तय होने के बाद युवक ने इस चालान के लिए अहमदाबाद पुलिस को ट्विटर के जरिए धन्यवाद भी दिया। युवक ने अहमदाबाद पुलिस को टैग करते हुए ट्‍वीट किया कि मुझे डाक से पुलिस का चालान मिला। पोस्टमैन के हाथों पहुंचे पुलिस के चालान ने उसकी मुश्किल आसान कर दी। पहले इस बारे में माता-पिता नहीं जानते थे, लेकिन अब सब जान गए हैं।

इतना ही नहीं युवक के इसी ट्वीट को अहमदाबाद के सीपी एडमिनिस्ट्रेशन विपुल अग्रवाल ने 'जोर का झटका धीरे से' की टैगलाइन के साथ रिट्वीट किया। पोस्टमैन के हाथों पहुंचे पुलिस के चालान ने उसकी मुश्किल आसान कर दी।



और भी पढ़ें :