MP के छतरपुर में अस्पताल से भागा कोरोना का संदिग्ध मरीज, दिल्ली में सामने आए 5 नए मामले

पुनः संशोधित रविवार, 2 फ़रवरी 2020 (20:19 IST)
दिल्ली में (Corona virus) के 5 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच खबर आई कि मध्यप्रदेश के छतरपुर से से के संदेह में भर्ती मरीज अस्पताल से भाग गया। खबरों के अनुसार यह छात्र चीन से भारत लौटा था। इसके सेंपल जांच के लिए लैब भिजवाए गए थे।
दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में हाल ही में चीन की यात्रा से आए 5 भारतीयों को रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह के कारण भर्ती कराया गया। इन लोगों के भर्ती होने के बाद अस्पताल में भर्ती लोगों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है।

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक भर्ती किए गए 5 लोगों के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है। सभी मरीज जनवरी के अंत में चीन की यात्रा से आए थे और सभी पुरुष हैं। प्रशासन ने बताया कि जांच के लिए सभी मरीजों के नमूने भेज दिए गए है और उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

1 फरवरी को चीन से आए 2 और 31 जनवरी को आए 5 भारतीयों को वायरस से संक्रमित होने के संदेह में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा तीन मरीज 27 जनवरी को भी आरएमएल में भर्ती कराए गए थे जिनकी जांच रिपोर्ट में कोई भी इस वायरस से पीड़ित नहीं पाया गया है।

कोरोना वायरस के प्रकोप के खतरे को देखते हुए सरकार ने 15 जनवरी के बाद चीन से आए हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच का निर्णय किया है और चीन की यात्रा से आए लोगों को 14 दिन तक अपने घर में ही रहने के लिए कहा है।

चीन के वुहान शहर से 323 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया का दूसरा विशेष विमान आज सुबह नई दिल्ली हवाई अड्डे पहुंच गया। चीन में इस जानलेवा वायरस से अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है जबकि भारत के केरल में इस वायरस से संक्रमित 2 मरीजों का परीक्षण करने पर उनमें नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं।



और भी पढ़ें :