शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Shraddha was in depression due to Aftab's violent nature, Mumbai doctor revealed
Written By
Last Updated : शनिवार, 19 नवंबर 2022 (04:56 IST)

आफताब के हिंसक स्वभाव से डिप्रेशन में थी श्रद्धा, मुंबई के डॉक्टर ने किया खुलासा

आफताब के हिंसक स्वभाव से डिप्रेशन में थी श्रद्धा, मुंबई के डॉक्टर ने किया खुलासा - Shraddha was in depression due to Aftab's violent nature, Mumbai doctor revealed
मुंबई। मुंबई के एक चिकित्सक ने शुक्रवार को दावा किया कि श्रद्धा वालकर ने पिछले साल उनसे अपने अवसाद और 'लिव-इन-पार्टनर' आफताब अमीन पूनावाला के हिंसक व्यवहार पर परामर्श लिया था।

मलाड में एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल चलाने वाले डॉ. प्रणव काबरा ने कहा कि उन्हें फरवरी 2021 में एक फोन आया था और कॉल करने वाली महिला ने अपना नाम श्रद्धा वालकर बताया था। वालकर उसी इलाके में एक कॉल सेंटर में काम करती थी।

काबरा ने कहा कि वह रोगी को जाने बिना आमतौर पर फोन पर परामर्श नहीं देते थे, लेकिन उन्होंने श्रद्धा की बात सुनने का फैसला किया क्योंकि उसने उनकी परिचित एक सामाजिक कार्यकर्ता का हवाला दिया।

डॉ. काबरा ने कहा कि उसने मुझे अपने अवसाद के बारे में बताया और अपने पुरुष मित्र के गुस्से तथा हिंसक व्यवहार के बारे में बताया। मैंने उससे कहा कि मैं पहली बार सलाह लेने वाले रोगियों को फोन पर परामर्श नहीं देता, लेकिन युवती ने कहा कि कोविड के खतरे के मद्देनजर वह व्यक्तिगत रूप से अस्पताल नहीं आ सकेगी।

तब डॉ. काबरा ने उससे कहा कि उन्हें उसका और उसके पुरुष मित्र, दोनों के मनोविकार मूल्यांकन तथा मनोवैज्ञानिक जांच की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह कई कारणों से अस्पताल आने में संकोच कर रही थी, लेकिन उसने मुझसे फोन पर कहा कि आफताब छोटी-छोटी बातों पर बहुत गुस्सा हो जाता है और उसे डर है कि वह उसे या खुद को या दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है।

उन्होंने कहा कि मैंने उसे और उसके दोस्त को योग करने तथा प्राणायाम करने की सलाह दी। मैंने उनसे जल्द से जल्द मुझसे मिलने को भी कहा। मैंने उसे सलाह दी कि किसी काउंसलर से मिलकर इस विषय पर बात करें।

डॉ. काबरा ने बताया कि श्रद्धा (27) ने कभी उनसे मुलाकात नहीं की। उन्होंने बताया कि उसने अपना और अपने पुरुष मित्र का नाम उन्हें बताया था और जब उन्होंने टीवी पर श्रद्धा की हत्या की खबर सुनी तो उन्हें लगा कि यह वही युवती हो सकती है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से बहुत देर हो चुकी थी।(भाषा)-