1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Pune : Pakistan Zindabad slogan raised by PFI while protesting against NIA raids on its offices, 40 detained and over 60 booked
Written By
Last Updated: शनिवार, 24 सितम्बर 2022 (19:00 IST)

पुणे में PFI के विरोध प्रदर्शन में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, 40 लोग हिरासत में

पुणे। PFI : पीएफआई के ठिकानों पर देशभर में हुई छापेमारी के विरोध में प्रदर्शन के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने का वीडियो सामने आया है। इस घटना के बाद महाराष्ट्र में भाजपा के कुछ नेताओं ने इस तरह की नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। पुणे पुलिस ने कहा है कि वे पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया। 
 
पीएफआई के ठिकानों पर देशभर में हुई छापेमारी के विरोध में संगठन ने पुणे शहर में शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था।
 
इस दौरान पुलिस ने लगभग 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था। पुलिस द्वारा वाहन में बैठाते समय प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' ने नारे लगाए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस घटना के बाबत पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।
 
पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल ने कहा कि हमने अवैध रूप से प्रदर्शन करने के लिए पीएफआई सदस्यों के खिलाफ पहले से ही मामला दर्ज कर लिया है और हम नारेबाजी के मामले की जांच कर रहे हैं। 
इस बीच भाजपा के विधायक नितेश राणे ने ट्विटर पर कहा कि जिन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। भाजपा के एक अन्य विधायक राम सतपुते ने भी नारे लगाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।
ये भी पढ़ें
पंजाब के राज्यपाल ने 'लिस्ट ऑफ बिज़नेस' मांगकर की लोकतंत्र की हत्या : AAP