Lockdown : जानिए ऐसा क्या हुआ कि पुलिस वाले ने पीटा पुलिस वाले को...

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020 (20:15 IST)
कानपुर। कोरोना वायरस की महामारी से लोगों को सुरक्षित करने के लिए का पालन करवाना पुलिस को बेहद भारी पड़ता नजर आ रहा है। एक ऐसी घटना का खुलासा हुआ है, जिसमें पुलिसवालों ने अपने ही महकमे के पुलिसकर्मियों की पिटाई कर डाली।
दरअसल लॉकडाउन गश्त कर रहे 2 दरोगा और 1 सिपाही ने घर के बाहर गपशप कर रहे लोगों को घर के अंदर जाने की बात कही तो पास में खड़े में तैनात साहब इतना खराब लग गया कि उन्होंने तीनों की जमकर पिटाई कर दी। यही नहीं, उनकी वर्दी भी फाड़ दी। पुलिस ने टीआई समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
क्या है पूरा मामला : प्राप्त जानकारी के अनुसार के चकेरी के सनिगवां में बाहर बैठने से मना करने पर इलाके के लोगों ने दरोगा व सिपाही को लाठी डंडों से पीटने के साथ उनकी वर्दी भी फाड़ी दी। सूचना पर पहुंची भारी पुलिस बल ने मौके से 2 आरोपियों को पकड़ लिया।

जानकारी के अनुसार चकेरी थाना के सनिगवां स्थित के आरपुरम निवासी इंदरपाल सिंह सेंगर उन्नाव यातायात पुलिस में ट्रैफिक इंस्पेक्टर तैनात हैं। टीआई इंदरपाल सिंह सेंगर अपने आधा दर्जन साथियों के साथ घर के बाहर बैठकर गपशप कर रहे थे, तभी सनिगवां चौकी के दरोगा रामबाबू वहां से गुजरे तो उन्होंने इंदरपाल को टोका और लॉकडाउन का पालन करने के लिए अंदर जाने को कहा।
यह बात इंद्रपाल को नागवार गुजरी और इंदरपाल ने दरोगा से अभद्रता कर उन्हें भगा दिया। इसके बाद रामबाबू अपने साथी दरोगा जितेंद्र बहादुर और एक सिपाही को लेकर पहुंचे और उन्हें घर के अंदर जाने के लिए कहा, जिस पर टीआई इंदरपाल ने अपने एक दर्जन साथियों के साथ मिलकर पुलिस से शुरु कर की।
इतना ही नहीं दोनों दरोगाओं को लाठी डंडों से पीटने के साथ ही उनकी वर्दी भी फाड़ दी। सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा तो आरोपी मौके से भाग निकले लेकिन पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
सीओ कैंट आरके चतुर्वेदी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्नाव पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी।




और भी पढ़ें :