बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Manish Chatrath's statement regarding leaders leaving Congress
Written By
Last Modified: शिलांग , गुरुवार, 19 अक्टूबर 2023 (21:44 IST)

कांग्रेस छोड़कर जाने वाले कई नेता लौटना चाहते हैं : मनीष चतरथ

कांग्रेस छोड़कर जाने वाले कई नेता लौटना चाहते हैं : मनीष चतरथ - Manish Chatrath's statement regarding leaders leaving Congress
Meghalaya Politics : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के मेघालय के प्रभारी महासचिव मनीष चतरथ ने गुरुवार को दावा कि कांग्रेस छोड़ने वाले कई नेता अब पार्टी में लौटना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कई पूर्व नेता अन्य दलों में खुश नहीं हैं और वे 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले लौटना चाहते हैं।

चतरथ ने कहा, यह केवल कर्नाटक का मामला नहीं है, बल्कि पूरे भारत में यह स्थिति है। कई नेता जो पार्टी छोड़कर चले गए थे या जो अन्य दलों में खुश नहीं हैं, वे लौटना चाहते हैं। उनमें से कुछ को मैं जानता हूं। उन्होंने मुझे फोन किया और वे अन्य नेताओं को भी फोन कर रहे होंगे। जब लोग किसी पार्टी को जीतते हुए देखते हैं तो वे लौटना चाहते हैं।
 
उन्होंने कहा, कुछ लोग मेरे संपर्क में हैं। मैं यहां किसी का नाम नहीं ले रहा हूं लेकिन जब भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पास प्रस्ताव आता है तो उसे एआईसीसी के पास भेजा जाता है जो फैसला लेती है। बहरहाल, चतरथ ने उस सवाल पर कोई सीधा जवाब देने से इनकार कर दिया कि क्या मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और अन्य नेता पार्टी में लौटना चाहते हैं।
 
उन्होंने कहा, जहां तक मेघालय का प्रश्न है तो प्रदेश अध्यक्ष इस सवाल का जवाब देने की बेहतर स्थिति में हैं। कांग्रेस महासचिव ने विश्वास जताया कि पार्टी 2024 के चुनाव में मेघालय में शिलांग और तुरा दोनों लोकसभा सीट जीतेगी।
 
अगले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की संभावनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि कई दल ‘इंडिया’ (इन्क्लूसिव डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस) गठबंधन में शामिल हुए हैं और यह बड़े नेताओं वाला एक मजबूत गठबंधन है।(भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
कांग्रेस पर भड़के सपा सुप्रीमो अखिलेश! कांग्रेस को धोखेबाज और अजय राय को कहा चिरकुट