मध्यप्रदेश उपचुनाव : सट्‍टा बाजार में भी भाजपा को झटका, भारी पड़ सकती है कांग्रेस

Last Updated: बुधवार, 16 सितम्बर 2020 (17:47 IST)
भोपाल। पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सर्वे में आगामी में भाजपा की हालत खराब बताई गई थी। इस बीच, सट्‍टा बाजार की भी एक सुर्खियों में है। इस रिपोर्ट में भी भाजपा को झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है।
सट्‍टा बाजार की रिपोर्ट के मुताबिक 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में भाजपा 12 सीटों पर सिमट सकती है। हालांकि यह वायरल रिपोर्ट कितनी प्रामाणिक है, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। वेबदुनिया भी इस सट्‍टा रिपोर्ट की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करती।

लेकिन, सट्‍टा बाजार की इस रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा आगामी उपचुनाव में 12 सीटों पर भाजपा की जीत तय मानी जा रही है। इसके मुताबिक 14 सीटों पर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

सट्‍टा बाजार के मुताबिक सुरखी, सुवासरा, ग्वालियर पूर्व, हाटपिपलिया और आगर सीटों पर हार-जीत का अंतर 1500 से 2000 ही रह सकता है।

इसके मुताबिक सबसे चर्चित सीट सांवेर (इंदौर) में भाजपा को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। यहां से ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्‍टर समर्थक और शिवराज सरकार में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट मैदान में रहेंगे, जबकि ने प्रेमचंद गुड्‍डू को टिकट दिया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों संघ का भी एक सर्वे आया था, जिसमें कहा गया था कि 27 में से (कांग्रेस विधायक दांगी के निधन के बाद 28) से 22 सीटों पर भाजपा की हालत पतली है। बताया जा रहा है कि दलबदलुओं का मामला भाजपा के लिए भारी पड़ सकता है।

दूसरी ओर, कांग्रेस भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने में लगी हुई है। क्योंकि कांग्रेस का मानना है कि कमलनाथ सरकार गिराने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को किसी भी सूरत में बढ़त हासिल नहीं करने देना है।



और भी पढ़ें :