गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Lalan Singh rejected the news of resignation
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , गुरुवार, 28 दिसंबर 2023 (17:38 IST)

JDU में मची है उथल-पुथल, इस्तीफे पर ललन सिंह ने चुप्‍पी तोड़ी

Rajeev Ranjan Singh
Lalan Singh rejected the news of resignation : जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा देने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर मीडिया द्वारा एक 'विमर्श' खड़ा किया जा रहा है।
 
जद(यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की अटकलों के बीच सिंह ने कहा कि यह बैठक नियमित है और उनकी पार्टी एकजुट है। सिंह ने थोड़ा तल्खी के साथ कहा, अगर मुझे इस्तीफा देना है, तो मैं आपको (मीडियाकर्मियों को) बुलाऊंगा और आपसे परामर्श करूंगा कि त्याग पत्र में क्या लिखना है ताकि आप भाजपा कार्यालय जा सकें और मसौदा प्राप्त कर सकें।
 
सिंह ने कहा कि यह एक नियमित बैठक है। उन्होंने कहा, आप कहानी गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं जद(यू) एक है और एकजुट रहेगी। इससे पहले, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी में उथल-पुथल की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि दिल्ली में जद (यू) का दो दिवसीय सम्मेलन एक ‘सामान्य और वार्षिक’ आयोजन है, जिसमें ‘कुछ भी असाधारण’ नहीं है।
 
जदयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक राजधानी के जंतर-मंतर स्थित पार्टी कार्यालय में हो रही है। इसके बाद शुक्रवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। पिछले कुछ दिनों से मीडिया के एक वर्ग में अटकलें लगाई जा रही थीं कि सिंह को सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से कथित निकटता के कारण अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है।
 
मीडिया में यह भी दावा किया जा रहा था कि पिछले साल अगस्त में भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का रुख कर सकते हैं। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
Year ender 2023 : दुनियाभर में छाई रहीं ये 10 दिग्गज महिलाएं