मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Kerala resident dies in Kuwait multi-storey building fire
Last Updated : गुरुवार, 13 जून 2024 (12:40 IST)

कुवैत बहुमंजिला इमारत अग्निकांड में केरल निवासी की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा

कुवैत बहुमंजिला इमारत अग्निकांड में केरल निवासी की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा - Kerala resident dies in Kuwait multi-storey building fire
kuwait fire accident: दक्षिणी कुवैत के मंगफ क्षेत्र में एक बहुमंजिला इमारत (multi storey) में लगी भीषण आग में केरल के कासरगोड निवासी रंजीत की भी जान चली गई। वे करीब डेढ़ वर्ष पहले की कुवैत लौटे थे और जुलाई में छुट्टियों के लिए अपने गांव आने वाले थे। इस हादसे में 49 विदेशी मजदूरों की मौत हो गई जिनमें से करीब 40 भारतीय हैं।
 
इस भीषण हादसे में रंजीत की मौत से उनके गांव में मातम छा गया है। गांव वालों का कहना है कि रंजीत एक दयालु और भरोसेमंद इंसान थे। वे अपने बीमार माता-पिता का सहारा थे। रंजीत के पड़ोसी ने एक समाचार चैनल से कहा कि उन्होंने एक घर बनाया था और डेढ़ साल पहले ही उसका गृह प्रवेश हुआ था। वे जुलाई में छुट्टियों के लिए घर वापस आने वाले थे लेकिन यह हादसा हो गया।
 
अपुष्ट खबरों के अनुसार इस भीषण हादसे में केरल के 14 लोगों की जान गई है। अधिकारियों ने बताया कि शवों को जल्द से जल्द भारत वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है। कुवैत में भारतीय मिशन वहां के अधिकारियों से इस हादसे के बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा रही है। कुवैत के दक्षिणी अहमदी गवर्नेट के मंगफ क्षेत्र में 6 मंजिला इमारत की रसोई में आग लगी थी।
 
इमारत में एक ही कंपनी के 195 मजदूर रहते थे। इस घटना के बाद इमारत के मालिकों और कंपनी मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। उन्होंने खर्चे कम करने के लिए कानून का उल्लंघन किया और बड़ी संख्या में विदेशी मजदूरों को बेहद असुरक्षित परिस्थितियों में वहां ठहराया था।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
पाकिस्‍तान में हुए 59 लाख गधे, चीन में बढ़ी गधों की डिमांड, क्‍या है गधों का इम्युनिटी कनेक्‍शन?