जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकवादियों के 6 मददगार गिरफ्तार

Last Updated: बुधवार, 23 दिसंबर 2020 (23:16 IST)
श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है और आतंकवादियों के 6 मददगारों को किया है। वे ग्रेनेड फेंकने की घटनाओं में शामिल थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि अवंतीपुरा के त्राल इलाके और अनंतनाग जिले के संगम इलाके में ग्रेनेड फेंकने की घटनाओं में शामिल जैश के आतंकवादियों के मददगारों का एक नेटवर्क का भंडाफोड़ किया गया है।
ALSO READ:
NIA ने खालिस्तानी आतंकी गुरजीत सिंह निज्जर को दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान एजाज अहमद भट, उमर जब्बार डार, समीर अहमद लोन, मोहम्मद अमीन खान, रफीक अहमद खान के तौर पर हुई है। ये सभी त्राल के रहने वाले हैं जबकि सुहैल अहमद भट अवंतीपुरा का रहने वाला है। अधिकारी ने बताया कि उनके पास से विस्फोटक पदार्थ समेत आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। आतंकी घटनाओं में उनकी भूमिका और संलिप्तता की जांच की जा रही है।
प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती छानबीन में पता चला है कि आतंकवादियों के गिरफ्तार 6 पाकिस्तानी हैंडलरों के संपर्क में थे और उन्होंने हाल-फिलहाल में ग्रेनेड फेंककर सुरक्षा बलों के कर्मियों को निशाना बनाया है।
वे त्राल में चुनाव का बहिष्कार करने के लिए धमकीभरे पोस्टर लगाने में भी शामिल हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :