विदेश से लाया जा रहा 6.24 करोड़ का सोना जब्त, 6 गिरफ्तार

Last Updated: शुक्रवार, 22 फ़रवरी 2019 (23:00 IST)
चेन्नई। के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि 6.24 करोड़ रुपए मूल्य का 17.9 किलोग्राम सोना किया गया और इस संबंध में 6 लोगों को किया गया।
अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिली थी कि विदेश से सोना तस्करी करके देश में लाया जा रहा है। इसके बाद बृहस्पतिवार को बहुमूल्य धातु के लिए हवाई अड्डे पर तलाशी अभियान चलाया गया।
यात्रियों द्वारा घरेलू सामान और गैजेट में सोने को छिपाकर लाया गया। निदेशालय की विज्ञप्ति में बताया गया कि इसके अलावा बड़ी संख्या में आईफोन, स्मार्टवॉच, यूएसबी चिप्स, स्टोरेज डिवाइस, कैमरे के लैंस और सिगरेट जब्त की गई। इनका मूल्य 1.1 करोड़ रुपए है।

विज्ञप्ति में बताया गया कि यात्रियों के पास से 33 लाख रुपए कीमत की भारतीय और विदेशी मुद्रा जब्त की गई। विज्ञप्ति में बताया गया कि इस संबंध में सरगना और उसके सहयोगी, उसके नजदीकी रिश्तेदार और 2 व्यक्ति सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया।
एक अन्य घटना में विदेश से आए विमान की एक सीट के नीचे गुप्त रूप से छिपाकर रखा गया 1.97 करोड़ रुपए मूल्य का 5.72 किलोग्राम सोना पकड़ा गया।

बताया गया कि एक अन्य घटना में त्रिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर मलेशिया से तस्करी करके लाया जा रहा 37.41 लाख रुपए मूल्य का 1.13 किलोग्राम सोना जब्त किया गया और सरगना को गिरफ्तार कर लिया गया।



और भी पढ़ें :