Free Kashmir पोस्टर से मचा सियासी संग्राम, JNU हिंसा के खिलाफ मुंबई में हुआ था प्रदर्शन

Last Updated: मंगलवार, 7 जनवरी 2020 (11:50 IST)
मुंबई। दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा के बाद देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन चल रहा है। इसी प्रदर्शन के दौरान सोमवार को मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर दिखाई दिया। इस पोस्टर को लेकर सियासी संग्राम मच गया है। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। खबरों के अनुसार एक प्रदर्शनकारी छात्रा इस पोस्टर को थामे हुई थी।
ALSO READ:
violance : मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से प्रदर्शनकारियों को हटा आजाद मैदान भेजा गया
'फ्री कश्मीर' पोस्टर को लेकर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा कि मैं पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है, उन्होंने मुझे जांच का आश्वासन दिया है।

शिवसेना नेता ने कहा कि मैंने समाचार-पत्रों में पढ़ा है कि इन लोगों ने 'फ्री कश्मीर' का बैनर पकड़ा था। राउत ने कहा कि वे इंटरनेट सेवाओं, मोबाइल सेवाओं पर पाबंदियों से आजादी चाहते हैं। इसके अलावा अगर कोई कश्मीर की भारत से आजादी की बात करता है, तो उसे सहन नहीं किया जाएगा।
पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया के प्रदर्शनकारियों को आजाद मैदान शिफ्ट किया, जहां छात्रों ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया। रविवार आधी रात को दक्षिण मुंबई के कोलाबा में गेटवे ऑफ इंडिया के सामने बड़ी संख्या में छात्रों और महिलाओं सहित बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे।
अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर और विशाल ददलानी जैसी बॉलीवुड हस्तियां भी इस प्रदर्शन में पहुंचीं थीं। गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन के दौरान 'हम देखेंगे', 'हम होंगे कामयाब', 'सरफ़रोशी की तमन्ना' जैसे गीत गूंजे। आईआईटी बॉम्बे, टीआईएसएस और एएसएफआई के छात्रों समेत कई छात्र संगठनों के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ नारे भी लगाए थे।



और भी पढ़ें :