जातीय जनगणना को लेकर बिहार के 10 दलों के 11 नेताओं की PM मोदी से मुलाकात, तेजस्वी बोले- जब जानवरों की गिनती तो इंसानों की क्यों नहीं?

Nitish Kumar
पुनः संशोधित सोमवार, 23 अगस्त 2021 (12:10 IST)
नई दिल्ली। जातीय जनगणना की मांग को लेकर आज के 10 दलों के 11 बड़े नेता दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात से मुलाकात की। इनमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, वीआईपी के मुकेश साहनी भी शामिल थे।


बैठक के बाद ने कहा कि सभी नेताओं ने जातीय आधारित जनगणना करवाने की बात की। नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमारी बातों को ध्यान से सुना। जातिगत जनगणना से सही स्थिति सामने आएगी। सभी जातियों का सही आंकड़ा सामने आएगा।
Tejashwi Yadav
RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि राष्ट्रहित में जातीय जनगणना जरूरी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमें समय दिया, उसके लिए धन्यवाद। यादव ने कहा कि जब जानवरों और पेड़-पौधों की गिनती हो सकती है तो इंसानों की क्यों नहीं।
उन्होंने कहा कि इससे आरक्षण लागू करने में भी आसानी होगी। हमारी मांगों पर प्रधानमंत्री के फैसले का इंजार रहेगा। जाति को लेकर सरकार के पास कोई आंकड़ा भी नहीं है। जनगणना से सही आंकड़े सामने आएंगे जिससे हम लोगों के लिए बजट में योजना बना सकते हैं।



और भी पढ़ें :