मुबई में 3 वाणिज्यिक परिसरों में आग लगी, कोई हताहत नहीं

Last Updated: गुरुवार, 25 जून 2020 (19:28 IST)
सांकेतिक फोटो
मुंबई। मुंबई में नरीमन प्वाइंट स्थित ‘बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत’ के कार्यालय समेत तीन वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में गुरुवार को लग गई। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन एक परिसर में आग बुझाने के क्रम में दमकल का एक कर्मी बेहोश हो गया।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि जॉली मेकर चैंम्बर 2 की 15 मंजिला इमारत में भूतल पर स्थित बैंक कार्यालय और सर्वर कक्ष में सुबह करीब सवा पांच बजे आग लगी।

उन्होंने बताया कि आग 4,000 वर्ग फुट के भूतल क्षेत्र में फैल गई। दमकल विभाग को सुबह 5 बजकर 21 मिनट पर आग लगने की जानकारी देने के लिए फोन किया गया, जिसके बाद दमकल की गाड़ियों को तुरंत रवाना किया गया।
उन्होंने कहा, किसी के अंदर फंसे होने की कोई सूचना नहीं मिली। अधिकारी ने बताया कि पानी के टैंकर सहित दमकल विभाग की 9 गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर भेजी गईं। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।
उधर, मुंबई के लोअर परेल इलाके में सुबह रघुवंशी मिल कंपाउंड की एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में भयंकर आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मिल परिसर के अंदर पी-2 नामक इस इमारत के भूतल पर सुबह करीब साढ़े नौ बजे आग लगी, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

उन्होंने बताया कि आग की लपटें बाद में ऊपरी मंजिलों तक पहुंच गईं। पहले इसे ‘लेवल-2’ आग बताया गया था। बाद में, उसे लेवल-3 (आग लगने की बड़ी घटना) कर दिया गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कम से कम 12 गाड़ियों को वहां पर भेजा गया।
इसके अलावा, अंधेरी के मरोल इलाके में देर रात आग लगने से दो गोदाम जल गए। अधिकारियों के मुताबिक कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन आग बुझाने के दौरान एक अधिकारी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।



और भी पढ़ें :