गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Clashes broke out again in Imphal West
Written By
Last Updated : शनिवार, 23 सितम्बर 2023 (10:40 IST)

Manipur: इंफाल वेस्ट में हुईं फिर झड़पें, रिहा किए युवकों में से एक पुन: गिरफ्तार

Manipur: इंफाल वेस्ट में हुईं फिर झड़पें, रिहा किए युवकों में से एक पुन: गिरफ्तार - Clashes broke out again in Imphal West
इंफाल। मणिपुर की एक विशेष अदालत द्वारा जमानत पर रिहा किए गए 5 ग्राम रक्षा स्वयंसेवकों में से एक युवक को पुन: गिरफ्तार कर लिया गया जिसके बाद इंफाल वेस्ट के कुछ इलाकों में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच शुक्रवार रात फिर से झड़प हुईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
 
अधिकारियों ने बताया कि फिर से गिरफ्तार किए गए युवक की स्थिति को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि जमानत पर रिहाई के बाद 4 युवकों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया लेकिन प्रतिबंधित 'पीपुल्स लिबरेशन आर्मी' के पूर्व काडर मोइरांगथेम आनंद को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया।
 
आनंद की पत्नी ने कहा कि मुझे पुलिस ने बताया है कि मेरे पति को 10 साल से अधिक पुराने एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया है। जमानत पर रिहा किए गए एक युवक एल. माइकल ने कहा कि हम में से 4 को रिहा कर दिया गया लेकिन कुछ अधिकारी आनंद को अपने साथ ले गए। हमने तभी उसे आखिरी बार देखा था।
 
सुरक्षा बलों ने इंफाल वेस्ट जिले के क्वाकीथेल इलाके, सिंगजमेई और उरीपोक में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। प्रदर्शनकारियों ने सरकार और पुलिस का विरोध करते हुए बीच सड़क पर टायर जलाए। इससे पहले मणिपुर की एक विशेष अदालत ने 5 युवकों को 50 हजार रुपए के जमानती बॉण्ड जमा कराने के बाद रिहा कर दिया गया।
 
पुलिस ने 16 सितंबर को इंफाल ईस्ट जिले के कोंगबा में आनंद और 4 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था तथा उनके पास से गोला-बारूद के साथ एक इंसास राइफल बरामद की थी। राज्य में गुरुवार को सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच उस वक्त व्यापक पैमाने पर झड़पें देखी गई थीं, जब प्रदर्शनकारियों ने 5 युवकों को रिहा करने की मांग को लेकर गिरफ्तारी देने के लिए पुलिस थानों में घुसने का प्रयास किया।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
पीएम मोदी ने वाराणसी को दी क्रिकेट स्टेडियम की सौगात (Live Updates)