छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ली सरपंच-उपसरपंच की जान

रायपुर| Last Updated: गुरुवार, 13 अगस्त 2015 (16:01 IST)
हमें फॉलो करें
रायपुर। नक्सलियों ने अलग-अलग गांवों में हमला कर एक सरपंच और एक उपसरपंच की धारदार हथियार से हत्या कर दी तथा एक पंच को घायल कर दिया। यह घटना छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में हुई।
बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि बीती रात हथियारबंद नक्सलियों के दल ने गुड्साकाल ग्राम पंचायत के अंतर्गत विभिन्न गांवों में हमला किया और सरपंच, उपसरपंच की हत्या कर दी तथा एक वार्ड पंच को गंभीर रूप से घायल कर दिया।> > पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने गुड्साकाल गांव में सरपंच सुखदेव नेगी, घाटवाडा गांव में आसाराम के घर पर तथा चीखा गांव में वार्ड पंच किरसुराम के घर पर हमला किया।
इस दौरान नक्सलियों ने तीनों को घर से बाहर निकाला तथा उन पर पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया। बाद में नक्सलियों ने तीनों पंचायत प्रतिनिधियों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे सरपंच और उपसरपंच की मृत्यु हो गई तथा वार्ड पंच गंभीर रूप से घायल है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया तथा घायल किरसुराम को स्थानीय अस्पताल भेजा गया। वहां से उसे जगदलपुर के अस्पताल भेज दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है। (भाषा)




और भी पढ़ें :