मोदी का सूट खरीदने वाले हीरा व्यापारी से 1 करोड़ रुपए की ठगी

Last Updated: शनिवार, 27 अप्रैल 2019 (00:54 IST)
सूरत। 2015 में 1 नीलामी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिनस्ट्रिप सूट खरीदने वाले सूरत के एक प्रमुख हीरा व्यापारी से 2 भाइयों ने कथित तौर पर 1 करोड़ रुपए ठग लिए हैं। ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। धर्मनंदन डायमंड्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन लालजीभाई पटेल ने 2015 में उस समय सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने यहां एक सार्वजनिक नीलामी में मोदी के प्रसिद्ध पिनस्ट्रिप सूट को 4.31 करोड़ रुपए में खरीदा था।
अब यह मामला सामने आया है कि 2 भाइयों- हिम्मत और विजय कोशिया ने पिछले साल विश्वास पर लिए अनकटे हीरों की भुगतान न करके पटेल की फर्म को धोखा दिया है। इस संबंध में 22 अप्रैल को सूरत के कटारगाम पुलिस स्टेशन में धर्मनंदन डायमंड्स के प्रबंधक कमलेश केवड़िया द्वारा 1 शिकायत दर्ज कराई गई।

प्राथमिकी के मुताबिक कोशिया बंधुओं ने कंपनी का विश्वास जीत लिया था और अक्टूबर 2018 में कंपनी से विश्वास पर कथित रूप से 1,500 कैरेट वजन के 1 करोड़ रुपए मूल्य के अनकटे हीरे ले गए थे।
अपनी शिकायत में केवड़िया ने दावा किया कि फरार चल रहे दोनों भाइयों ने 120 दिनों में भुगतान करने का वादा किया था, जो हीरा उद्योग में एक सामान्य बात है। केवड़िया ने जब तय अवधि के बाद भुगतान के लिए उन्हें फोन किया तो उनके मोबाइल फोन बंद पाए गए। पुलिस निरीक्षक जेडएन घासुरा ने कहा कि हमने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। (भाषा)



और भी पढ़ें :