धार्मिक ग्रंथ बेअदबी मामला : एसआईटी ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

Last Updated: सोमवार, 17 मई 2021 (08:38 IST)
चंडीगढ़। पंजाब के फरीदकोट में 2015 में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी की कथित घटनाओं की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 6 लोगों को किया है। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। पंजाब पुलिस की एसआईटी ने यह गिरफ्तारी ऐसे समय में की है, जब राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने फरीदकोट में गुरुग्रंथ साहिब की कथित बेअदबी की घटनाओं और उसके बाद पुलिस की गोलीबारी की घटनाओं में जल्द कार्रवाई की मांग की है।
ALSO READ:
कोरोनाकाल में खुले केदारनाथ के पट, श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे दर्शन

एसआईटी का नेतृत्व पुलिस महानिरीक्षक एसपीएस परमार कर रहे हैं। एसआईटी के सदस्य एवं सहायक पुलिस महानिरीक्षक राजिंदर सिंह सोहल ने 6 व्यक्तियों की गिरफ्तार की पुष्टि की। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान सुखजिंदर सिंह, शक्ति सिंह, रणजीत सिंह, बलजीत सिंह, निशान सिंह और प्रदीप कुमार के रूप में की गई है। इन सभी को सोमवार को फरीदकोट की एक अदालत में पेश किया जाएगा। इन सभी पर 2015 में फरीदकोट में हुई धार्मिक ग्रंथ बेअदबी की तीन घटनाओं में शामिल होने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।


सिद्धू ने पोस्ट किए थे वीडियो : कांग्रेस विधायक नवजोतसिंह सिद्धू ने अपने टि्वटर अकाउंट पर पंजाब के फरीदकोट में 2015 में हुई एक घटना की कथित वीडियो पोस्ट की जिसमें धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस बल प्रयोग करती दिखाई दे रही है। सिद्धू ने यह वीडियो शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के उस चुनौती के जवाब में पोस्ट किया जिसमें बादल ने सत्ताधारी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) से इस मामले में सुबूत मांगा था। (भाषा)



और भी पढ़ें :