छत्तीसगढ़: 4 नक्सली गिरफ्तार

पुनः संशोधित शनिवार, 19 जून 2021 (20:37 IST)
हमें फॉलो करें
रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में सुरक्षा बलों ने एक इनामी नक्सली समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने क्षेत्र के दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिलों से दो-दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों को अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली गांव में लगभग 40 सशस्त्र नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी, उसके आधार पर सुरक्षा बलों को वहां रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस दल जैसे ही बैनपल्ली गांव के करीब पहुंचा कुछ व्यक्ति उन्हें देखकर भागने लगे। बाद में जवानों ने घेराबंदी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम जनमिलिशिया कमांडर मुचाकी मोटू उर्फ हुर्रा और दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का सदस्य मुचाकी पांडू बताया। सुरक्षा बलों ने दोनों नक्सलियों से एक नग भरमार बंदूक और दो डेटोनेटर बरामद किया है। मुचाकी मोटू पर एक लाख रुपए का इनाम है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सली अपने नेताओं के लिए संतरी ड्यूटी करना, उनके लिए भोजन की व्यवस्था करना तथा पुलिस दल की सूचना देने का काम करते थे।

अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों मासो उर्फ रंजित पोयाम (25) और मंगतू राम कुमेटी (35) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ इस महीने की एक तारीख को गोमागाल गांव के जंगल में पुलिस दल पर हमला करने की घटना में शामिल होने का आरोप है।



और भी पढ़ें :