कमल हासन के खिलाफ बिहार में मुकदमा

पटना| भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 2 फ़रवरी 2013 (19:13 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
विवादों में घिरी ‘विश्वरूप’ के माध्यम से मुस्लिम समुदाय की भावना को आहत करने के आरोप में एक व्यक्ति ने शनिवार को बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म के निर्माता सहित दो लोगों के खिलाफ पटना की एक स्थानीय अदालत में मामला दायर किया।


मोहम्मद कासिम जौहर नामक एक व्यक्ति ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) रामाकांत यादव की अदालत में दायर परिवाद पत्र में आरोप लगाया है कि फिल्म में प्रस्तुतीकरण से लगता है कि सभी मुस्लिम आतंकवादी हैं। इसलिए अदालत से अनुरोध किया कि अभिनेता और फिल्म के निर्माता कमल हासन तथा पटकथा लेखक अतुल तिवारी के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया जाए।
परिवाद पत्र में भादंवि की धाराओं 500, 502, 504 और 153-बी के तहत आरोप लगाया है कि फिल्म के कारण मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।


परिवादी ने कहा है कि जब उसने फिल्म देखने के बाद कार्रवाई के लिए पटना के जिलाधिकारी से संपर्क किया और गांधी मैदान तथा पाटलीपुत्र थाने में प्राथमिकी दर्ज कराना चाहा तो इनकार किया गया। इसलिए अदालत निर्देश दे कि प्राथमिकी दर्ज की जाए।

इस मामले में अगली सुनवाई आठ फरवरी को होगी। उल्लेखनीय है कि पटना के सिनेमाघरों में यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई है। (भाषा)



और भी पढ़ें :