नक्सलियों के खिलाफ तेज होगा अभियान

रायपुर| वार्ता| पुनः संशोधित मंगलवार, 28 मई 2013 (15:59 IST)
FILE
रायपुर। केन्द्रीय गृह सचिव आरके सिंह ने मंगलवार को कहा कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान को और तेज किया जाएगा।

सिंह ने यहां उच्च स्तरीय बैठक में बस्तर हमले के बाद उत्पन्न हालात की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से कहा कि बस्तर हमले से नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और उनके खिलाफ चल रहे इस अभियान को और तेज किया जाएगा।

उन्होंने एक पश्न के उत्तर में कहा कि सुरक्षाबलों के पास अत्याधुनिक साजोसामान है कुछ चीजों की जरूरत बताई गई है, जिसको नोट किया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की तरफ से नक्सल अभियान के लिए और अधिक जवानों समेत सभी प्रकार की सहायता मुहैया करवाई जाएगी।
नक्सल हमले में चूक संबंधी प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि इस घटना की न्यायिक जांच की राज्य सरकार ने घोषणा कर दी है। इस जांच में पता चल जाएगा कि किस स्तर पर चूक हुई और कौन इसके लिए जिम्मेदार है।

सिंह इससे पूर्व खुफिया ब्यूरो (आईबी) के निदेशक एसए इब्राहिम और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक प्रणब सहाय के साथ सुबह रायपुर पहुंचे और पुलिस मुख्यालय पर एक उच्च स्तरीय बैठक कर नक्सल हमले से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करने के बाद आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने नक्सल विरोधी अभियान को और तेज करने के निर्देश दिए। इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुनील कुमार पुलिस महानिदेशक रामनिवास समेत राज्य एवं केन्द्रीय बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। (वार्ता)



और भी पढ़ें :