मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. »
  3. लोकसभा चुनाव 2014
  4. »
  5. समाचार
Written By भाषा

नोएडा में कांग्रेस को झटका, उम्मीदवार ने छोड़ी पार्टी

FILE
गौतम बुद्ध नगर। लोकसभा चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस को उस समय करारा झटका लगा जब गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) से पार्टी टिकट पर चुनाव लड़ रहे रमेश तोमर भाजपा में शामिल हो गए।

तोमर ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के आवास पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने तोमर के पार्टी में शामिल होने की पुष्टि की।

चार बार सांसद रह चुके रमेश तोमर भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस के हाथ से यह सीट निकल गई है। उल्लेखनीय है कि ‍इस सीट पर चुनाव से नामांकन वापस लेने की तारीख भी निकल गई है।

इस घटनाक्रम से गौतमबुद्ध नगर सीट से अब कांग्रेस का उम्मीदवार नहीं रहेगा क्योंकि इस सीट के लिए नामांकनपत्र दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। गौतमबुद्ध नगर सीट पर प्रथम चरण में 10 अप्रैल को मतदान होगा।

पूर्व सांसद तोमर इससे पहले भाजपा में ही थे उन्होंने वर्ष 2009 में राजनाथ सिंह के गाजियाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने पर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

इस बीच उत्तर प्रदेश कांगेस के मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सत्यदेव त्रिपाठी ने श्री तोमर के भाजपा में शामिल होने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि लोग राजनीतिक लाभ के लिए किस तरह मूल्यों और विचारधारा को ताक पर रखकर पार्टियां बदल लेते हैं।

इस सीट से भाजपा ने महेश शर्मा को टिकट दिया है। आप से केपी सिंह और बसपा से सुरेंद्र नागर और सपा से नरेंद्र भाटी चुनाव मैदान में है।