Weather Update : दिल्ली-एनसीआर का बढ़ा इंतजार, अब जुलाई में ही दस्तक देगा मानसून

Last Updated: रविवार, 27 जून 2021 (09:19 IST)
नई दिल्ली। भारतीय के अनुसार, दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में हवाओं का रुख व अन्य मौसमी परिस्थितियां फिलहाल मानसूनी के अनुकूल नहीं हैं। इस स्थिति में दिल्ली को एक हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है।
मौसम विभाग ने एक बयान में कहा, ' मौसम की मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर बड़े पैमाने पर वायुमंडलीय विशेषताएं और हवा का पूर्वानुमान यह संकेत देता है कि दक्षिणपश्चिम मानसून के अगले सात दिनों के दौरान राजस्थान के बाकी हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पंजाब में और आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने की संभावना नहीं है।'

उल्लेखनीय है कि हर साल में दक्षिण पश्चिमी मानसून 27 जून से पहले पहुंच जाता है और इसके बाद 8 जुलाई तक पूरे देश को अपनी जद में ले लेता है। पिछले साल दिल्ली में मानसून 25 जून को पहुंचा था।
इन राज्यों में हुई भारी बारिश : पिछले 24 घंटों के दौरान, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, मेघालय और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम : अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, तटीय ओडिशा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
पूर्वोत्तर भारत, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों, विदर्भ के कुछ हिस्सों और कोंकण, गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिमी हिमालय, दक्षिणपूर्व राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।




और भी पढ़ें :