केजरीवाल और पुरी ने किया दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी खंड का उद्घाटन

arvind kejriwal
Last Updated: शुक्रवार, 6 अगस्त 2021 (12:29 IST)
प्रमुख बिंदु
  • दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन के का उद्घाटन
  • अरविंद और हरदीप सिंह पुरी ने किया उद्घाटन
  • शहर के अहम स्थानों को जोड़ेगी पिंक लाइन
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के त्रिलोकपुरी खंड का शुक्रवार को उद्घाटन किया।
ALSO READ:

दिल्ली मेट्रो ने NCR के यात्रियों को दी बड़ी राहत, संपूर्ण पिंक लाइन पर आज से दौड़ेगी ट्रेन

मयूर विहार पॉकेट-1 और त्रिलोकपुरी संजय लेक स्टेशनों के बीच करीब 289 मीटर लंबा त्रिलोकपुरी खंड 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन से पूरी तरह जुड़ गया और शहर के अहम स्थानों जैसे कि आनंद विहार रेलवे स्टेशन, आनंद विहार आईएसबीटी, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, साउथ एक्सटेंशन में बाजारों, आईएनए और लाजपत नगर से जुड़ जाएगा। पिंक लाइन पर 38 मेट्रो स्टेशन हैं। पिंक लाइन की शुरुआत कई खंडों पर 2018 में की गई थी।
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इसका उद्घाटन किया। इसके उद्घाटन के साथ ही दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन उसका सबसे लंबा गलियारा बन गया है। पिंक लाइन के 'एंड-टू-एंड लिंकिंग' (पूरी तरह जुड़ जाने) से पूर्वी दिल्ली के निवासियों या उस क्षेत्र की यात्रा करने वाले लोगों को भी काफी फायदा होगा, क्योंकि इससे पहले त्रिलोकपुरी में सेवाएं 2 अलग-अलग खंडों पर संचालित हो रही थी। सूत्रों ने अक्टूबर में बताया था कि इस लाइन के काम के सितंबर 2020 में पूरी होने की उम्मीद थी, लेकिन कोविड-19 के कारण इसमें देरी हो गई।(भाषा)



और भी पढ़ें :