1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Shinde government also successful in 'vote of confidence', Uddhav supporters arrived late
Written By
Last Updated: सोमवार, 4 जुलाई 2022 (11:47 IST)

शिंदे सरकार 'अग्निपरीक्षा' में भी सफल, देरी से पहुंचे उद्धव समर्थक

महाराष्ट्र विधानसभा में हुए फ्लोर टेस्ट में भी सोमवार को एकनाथ शिंदे सरकार सफल हो गए। उनके पक्ष में 164 वोट पड़े। इसके साथ ही एकनाथ शिंदे सरकार ने बहुमत का आकड़ा पार कर लिया। विधानसभा की कार्रवाही ठीक 11 बजे शुरू हुई। फ्लोर टेस्ट के पहले उद्धव ठाकरे को एक और झटका मिला है।

दरअसल, विधानससभा की कार्रवाही के ठीक पहले शिवसेना के एक और विधायक संतोष बांगर ने शिंदे गुट में शामिल होने का निर्णय लिया था, उन्होंने भी फ्लोर टेस्ट में शिंदे को वोट दिया। इस तरह लगातार एकनाथ शिंदे की शक्ति में इजाफा होता गया। वहीं कांग्रेस के कुछ नेता कार्रवाही के दौरान देरी से पहुंचे, इसलिए उन्हें वोट नहीं करने दिया। कांग्रेस के अशोक चाव्हाण समेत महा विकास अघाड़ी के 8 विधायक वोटिंग से गैर हाजिर रहे।

दरअसल वे देरी से पहुंचे इसलिए वोटिंग होने से पहले स्पीकर ने सारे दरवाजे बंद करवा दिए गए, जिससे उनकी सदन में एंट्री नहीं हो सकी। बता दें कि आदित्य ठाकरे भी देरी से सदन पहुंचे थे, हालांकि वे कार्रवाई में शामिल हो चुके थे, इसलिए उन्हें वोट देने दिया गया। एक तरफ जहां शिंदे के समर्थन में वोटिंग हो रही थी तो दूसरी तरफ महा विकास अघाड़ी का समर्थन घटता जा रहा था। हालांकि टेस्ट का औपचारिक ऐलान किया जाना शेष था।
ये भी पढ़ें
Weather Alert : देशभर में पहुंचा मानसून, कई राज्‍यों में भारी बारिश का अलर्ट