विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, POK में लहराएगा तिरंगा

पुनः संशोधित मंगलवार, 17 सितम्बर 2019 (18:14 IST)
नई दिल्ली। के विदेशमंत्री एस. ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) भारत का ही हिस्सा है। एक न एक दिन वहां हमारा तिरंगा लहराएगा।

जयशंकर ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महाधिवेशन (यूएनजीए) से इतर वह अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान के बीच मुलाकात संभाव नहीं है।

विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है और वह उम्मीद करते हैं कि एक दिन देश का इस पर अधिकार होगा। विदेश मंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि पाकिस्तान के साथ मुद्दा अनुच्छेद 370 का नहीं बल्कि आतंकवाद का है। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि पाकिस्तान के साथ मुद्दा अनुच्छेद 370 का नहीं बल्कि आतंकवाद का है।
अपने मंत्रालय के 10 दिन पूरे होने के मौके पर जयशंकर ने कहा कि हमारी विदेश नीति में भारतीय प्रवासी भी शामिल हैं। इसी के मद्देनजर अमेरिका में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। यह अमेरिकी समुदाय की भागीदारी से होगा।



और भी पढ़ें :