शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Reliance Industries partners with Athletics Federation of India
Written By
Last Updated: गुरुवार, 14 जुलाई 2022 (20:41 IST)

Reliance Industries ने AFI से मिलाया हाथ, भारतीय एथलीटों को मिलेगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने भारत में एथलेटिक्स को बढ़ावा देने के लिए एक दीर्घकालिक साझेदारी की घोषणा की है। इससे भारतीय युवा प्रतिभाओं को अवसर और विश्वस्तरीय सुविधाएं मिल सकेंगी।

भारतीय एथलीटों के समग्र विकास और भारत के ओलंपिक आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ हाथ मिलाया। रिलायंस के प्रमुख प्रायोजक बनने के साथ ही दोनों संगठनों के बीच साझेदारी और गहरी होगी। रिलायंस फाउंडेशन और एएफआई की भागीदारी वर्षों पुरानी है।

श्रीमती नीता अंबानी ने कहा कि दुनियाभर में एथलेटिक्स सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है और इस एसोसिएशन का उद्देश्य लड़कियों पर विशेष ध्यान देने के साथ हमारी युवा प्रतिभाओं को अवसर और विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान करके भारतीय एथलेटिक्स को बढ़ावा देना है।

साझेदारी का उद्देश्य देशभर से भारतीय एथलीटों की खोज, पोषण और विकास करना और उन्हें विश्वस्तरीय सुविधाएं, कोचिंग और खेल विज्ञान और चिकित्सा सहायता प्रदान करना है। इस साझेदारी में महिला एथलीटों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसका उद्देश्य लैंगिक विभाजन को पाटना और महिला एथलीटों के सपनों को साकार करना है।
ये भी पढ़ें
ललित मोदी- सुष्मिता सेन की शादी, जानें क्या है सच