शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Ramlala needs rest, what is plan of Ayodhya Ram Mandir Trust now

विश्राम नहीं कर पा रहे हैं रामलला, अब क्या है राम मंदिर ट्रस्ट की योजना

Ram Lala ayodhya
Ram Mandir Ayodhya News: अयोध्या राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) में विराजित श्री रामलला श्रद्धालुओं की लगातार बढ़ती संख्‍या के चलते विश्राम नहीं कर पा रहे हैं। यह कहना है राम जन्मभूमि तीर्थ न्यास के महासचिव चंपत राय का। दरअसल, 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से ही रामलला का दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के सैलाब के चलते प्रतिदिन 14 घंटे दर्शन करने की व्यवस्था है। 
 
राय ने कहा कि लोगों का मत है कि 5 वर्ष के बालक के रूप में पूजे जाने वाले भगवान राम को बीच-बीच में मे अच्छी तरह से विश्राम की भी जरूरत है। उन्होंने कहा की भगवान के बालक रूप का 14 घंटे जागना कितना व्यवहारिक है? 
 
रोज पहुंच रहे हैं लाखों श्रद्धालु : श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में 22 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंदिर के गर्भगृह में रामलला की दिव्य-भव्य प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी से ही भारत के कोने-कोने से एवं विदेशों से भारी संख्या में श्रद्धालु व रामभक्त आ रहे हैं। प्रतिदिन तीन लाख से अधिक राम भक्त अपने आराध्य श्रीरामलला का दर्शन प्रात: 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक अनवरत रूप से कर रहे हैं। 
 
आपको बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी से 12 फरवरी तक लगभग 30 लाख से अधिक श्रद्धालु अयोध्या आ चुके हैं और अपने आराध्य रामलला के दर्शन कर चुके हैं। अभी आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या इसी प्रकार रहने की संभावना है। रामनवमी तक माहौल इसी तरह बने रहने की संभावना है। 
Edited by: Vrijendra Singh Jhala
 
ये भी पढ़ें
Delhi Chalo से पहले पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, मची भगदड़, सीमाएं सील, farmers protest से क्यों डरी सरकार