केदारनाथ से 5 राज्यों का चुनावी शंखनाद कर सकते हैं PM मोदी

निष्ठा पांडे| पुनः संशोधित शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (22:59 IST)
देहरादून। अगले साल 5 राज्यों में होने वाले के लिए चुनावी शंखनाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर में बाबा के दर्शनों से कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के सलाहकार भास्कर खुलबे और उनके करेली में उपसचिव मंगेश घिल्डियाल केदार और बद्री का दौरा कर उनके दौरे के लिए तैयारियों को परख चुके हैं।
सूत्रों की मानें तो 6 अक्टूबर से 10 अक्टूबर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंच सकते हैं। हालांकि दौरे की डेट्स अभी तय नहीं की गई तथापि प्रशासन इसकी तैयारी में जुटा हुआ है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2019 में बाबा केदारनाथ के दर पर पहुंचे थे। 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवभूमि में पहुंचकर सबसे पहले बाबा केदारनाथ से आशीर्वाद प्राप्त करेंगे और फिर राजनेताओं के साथ बैठकर आगामी चुनाव के मद्देनजर चर्चा भी कर सकते हैं। इनके साथ ही ऋषिकेश एम्स में बन रहे 162 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरे में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के निर्माण कार्यों का जायजा भी ले सकते हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल लाइन के जरिए यहां की जनता को बीजेपी की ओर लुभाने की कवायद कर सकती है।



और भी पढ़ें :