पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, वेंटिलेटर सपोर्ट पर, स्वतंत्रता दिवस पर बेटी शर्मिष्ठा ने कही बड़ी बात

पुनः संशोधित शनिवार, 15 अगस्त 2020 (16:49 IST)
नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य की स्थिति में शनिवार को भी कोई बदलाव नहीं आया और वे जीवनरक्षक प्रणाली पर ही हैं। उनकी देखभाल करने वाले चिकित्सकों ने यह जानकारी दी। उनकी बेटी एवं कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी गत वर्षों में पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के ध्वजारोहण करने की तस्वीरें ट्वीट कीं।

उन्होंने बताया कि मुखर्जी की हालत स्थिर बनी हुई है और विशेषज्ञों की एक टीम उनकी करीबी निगरानी कर रही है।

मुखर्जी (84) को सोमवार को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। इससे पहले उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

अस्पताल ने एक बयान में कहा कि माननीय श्री प्रणब मुखर्जी की हालत आज सुबह भी पूर्ववत रही। वे अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और विशेषज्ञों की एक टीम करीबी निगरानी कर रही है।
मुखर्जी के कार्यालय ने पर पूर्व राष्ट्रपति द्वारा हाल के वर्षों में किए गए ध्वजारोहण की तस्वीरें भी पोस्ट कीं और नागरिकों को शुभकामनाएं दीं।

उनके कार्यालय ने उनकी ओर से ट्वीट किया गया कि मुखर्जी की ओर से उनका कार्यालय हाल के वर्षों के कुछ स्वतंत्रता दिवस समारोहों को याद करता है, उन्होंने काफी उत्साह से इनमें भाग लिया था...आज भी तिरंगा ऊंचा है।’
ट्वीट में कहा गया है कि वे स्वस्थ हो रहे हैं, आइए एक स्वतंत्र, लोकतांत्रिक और बहुलतावादी भारत का हम फिर से संकल्प लेते हैं जिसका वे समर्थन करते हैं तथा उम्मीद है कि वे हमारे राष्ट्र के उन मुख्य मूल्यों का समारोह मनाने के लिए यथाशीघ्र वापस आएंगे।
उनकी बेटी एवं कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी गत वर्षों में पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के ध्वजारोहण करने की तस्वीरें ट्वीट कीं।
शर्मिष्ठा ने कहा कि मेरे बचपन के दिनों में, मेरे पिता और मेरे चाचा गांव में हमारे पैतृक आवास में ध्वजारोहण करते थे। तब से स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण करने से वे कभी नहीं चूके थे। पिछले वर्षों के समारोहों की कुछ यादें साझा कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि अगले साल वे निश्चित रूप ऐसा करेंगे। जय हिन्द। (भाषा)



और भी पढ़ें :