कांग्रेस के 'दरबारी' ने उठाए एयर स्ट्राइक पर सवाल, पाकिस्तान का किया समर्थन

नई दिल्ली| Last Updated: शुक्रवार, 22 मार्च 2019 (12:33 IST)
नई दिल्ली। भारतीय ओवरसीज के प्रमुख सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले के बाद हुई एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि अगर हमले में 300 आतंकी मारे गए हैं तो ये पूरी दुनिया को दिखा क्यों नहीं। सैम पित्रोदा के इस बयान पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी ने उन्हें कांग्रेस का दरबारी कहा।
उन्होंने कहा कि विपक्ष हमारे सुरक्षा बलों का बार-बार अपमान करता है। मैं अपने साथी भारतीयों से अपील करता हूं- अपने बयानों पर विपक्षी नेताओं से सवाल करें। उन्हें बताएं कि 130 करोड़ भारतीय अपनी हरकतों के लिए विपक्ष को माफ नहीं करेंगे या भूल नहीं जाएंगे। भारत हमारे सुरक्षा बलों के साथ मजबूती से खड़ा है।

उल्लेखनीय है कि सैम पित्रोदा ने 26/11 हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि 8 लोग आकर कुछ कर जाते हैं, इसके लिए पूरे देश को जिम्मेदार नहीं कहा जा सकता।

पित्रोदा ने कहा कि क्या हमने वाकई हमला किया? हमने वास्तव में 300 लोगों को मार डाला? मुझे नहीं पता है। एक नागरिक होने के नाते मैं यह जानने का हकदार हूं और अगर मैं पूछता हूं कि यह पूछना मेरा कर्तव्य है। इसका अर्थ यह नहीं है कि मैं एक राष्ट्रवादी नहीं हूं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं इस तरफ या उस तरफ हूं। हमें तथ्यों को जानने की जरूरत है। यदि आप कहते हैं कि 300 लोग मारे गए है तो मुझे यह जानना चाहिए।
उन्होंने कहा कि भारत के लोगों को यह जानने की जरूरत है और फिर ग्लोबल मीडिया है जो कहता है कि कोई भी मारा नहीं गया था। मुझे एक भारतीय नागरिक के रूप में बुरा लग रहा है।

पित्रोदा ने पाकिस्तान के साथ बातचीत की मांग की। उन्होंने कहा कि मैं एक गांधीवादी हूं, मैं प्रेम और सम्मान में विश्वास करता हूं। मैं व्यक्तिगत रूप से बातचीत में विश्वास करता हूं। मुझे लगता है कि हमें हर किसी के साथ बातचीत करनी चाहिए। हम पूरी दुनिया के साथ बातचीत कर रहे हैं।



और भी पढ़ें :