भगोड़े नित्यानंद ने ‘कैलासा’ नाम से बसाया अपना हिंदू देश, पासपोर्ट भी किया जारी

विशेष प्रतिनिधि| Last Updated: बुधवार, 4 दिसंबर 2019 (11:00 IST)
पिछले महीने रहस्मय परिस्थितियों में देश से फरार होने वाले तथाकथित बाबा स्वामी ने अब अपना नया देश ही स्थापित कर लिया है। रेप से लेकर बच्चों के अपहरण तक के मामलों में आरोपी दक्षिण भारत में काफी चर्चित नित्यानंद के खिलाफ कई मामले दर्ज है और उसका पासपोर्ट जब्त किया जा चुका है।

पासपोर्ट जब्त होने के बाद भी देश से फरार हुए नित्यानंद ने मध्य लातिन अमरीका में इक्वाडोर के पास एक द्धीप पर ‘कैलासा’ नाम से एक देश स्थापित किया है। नित्यानंद ने बकायदा वेबसाइट बनाकर अपने देश की घोषणा की है। वेबसाइट के कवर पेज पर देश कैलासा को ‘ग्रेटेस्ट हिंदू नेशन ऑन अर्थ’ कहा गया है।

वेबसाइट पर नित्यानंद को देश का प्रमुख बताते हुए दावा किया गया है कि देश में मंदिर आधरित जीवन पद्धति होगी। वेबसाइट पर इस देश का पासपोर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि कैलासा में सबसे लिए निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा और शिक्षा और भोजन भी पूरी तरह फ्री होगा। वेबसाइट पर नित्यानंद ने अपने देश के अलग विधान, अलग संविधान और सरकारी ढांचे की जानकारी भी दी है। नित्यानंद ने देश का शासन संचालन के लिए एक कैबिनेट भी बनाई है और अपने एक अनुयायी को उसका प्रधानमंत्री भी नियुक्त किया है।
इसके साथ नित्यानंद ने संयुक्त राष्ट्र से अपने देश को मान्यता दिलाने के लिए एक याचिका भी दायर की है।
अक्सर विवादों में रहने वाले नित्यानंद का एक दक्षिण भारतीय अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनकर वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके साथ ही नित्यानंद रेप के मामल में भी आरोपी है। पिछले दिनों अहमदाबाद पुलिस न ने नित्यानंद और उसकी दो सेविकाओं पर अपहरण का मामला दर्ज कर आश्रम पर छापा मार कार्रवाई की थी ।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :