गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Nepal's national anthem played in Rahul Gandhi's Bharat Jodo Yatra
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 17 नवंबर 2022 (18:25 IST)

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में बजा नेपाल का राष्ट्रगान

Rahul Gandhi
'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान एक वायरल वीडियो के चलते पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, महाराष्ट्र के वासिम में राहुल एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वे कार्यकर्ताओं से बोले कि अब राष्ट्रगीत बजेगा, इस बीच राहुल समेत मंच पर मौजूद तमाम नेता सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए, लेकिन तभी नेपाल का राष्ट्रगान बजने लगा।

खबरों के अनुसार, राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कई जगहों पर रैली कर रहे हैं और लोगों को संबोधित किया जा रहा है। इसी बीच महाराष्ट्र से यात्रा का एक वीडियो सामने आया है, जिसे लेकर भाजपा नेता राहुल गांधी पर खूब हमला बोल रहे हैं। दरअसल ये वीडियो उस वक्त का है, जब यात्रा के दौरान राष्ट्रगान की जगह नेपाल का राष्ट्रगान चल गया।

अब इस वीडियो को तमाम भाजपा नेता सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं और यूजर्स भी राहुल गांधी को ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि राष्ट्रगीत का अपमान करने के लिए इन लोगों पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए, तो वहीं एक अन्य यूजर ने इसे राहुल गांधी के खिलाफ साजिश बताया।

महाराष्ट्र के भाजपा नेता नीतेश राणे ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर तंज भी कसा। नीतेश राणे ने इसे राहुल का कॉमेडी सर्कस बताया। तमिलनाडु के भाजपा नेता अमर प्रसाद रेड्डी ने वीडियो शेयर कर पूछा कि राहुल गांधी, ये क्या है?

हालांकि नेपाल का राष्ट्रगान बजने पर राहुल गांधी ने तुरंत उसे रोकने को कहा और राष्ट्रगीत शुरू करने को कहा और कुछ सेकंड बाद राष्ट्रगान शुरू भी हुआ।

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' को गुरुवार 17 नवंबर को 71वां दिन हो चुका है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह महाराष्ट्र के अकोला जिले से पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' फिर शुरू की।
Edited by : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
सैकड़ों दर्दभरी कहानियों से जूझ रहा सर्कस, 350 थे, 5 ही रह गए, नहीं मिली मदद तो 4-5 साल में गिर जाएगा सर्कस से पर्दा