पिघलेगी रिश्तों की बर्फ, डिनर में होगी मुलाकात!

पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 अक्टूबर 2014 (15:47 IST)
हमें फॉलो करें
विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को तेवर दिखा रही शिवसेना महाराष्ट्र की सत्ता में भागीदारी को  लेकर बेसब्र हो रही है। इन खबरों के बीच शिवसेना ने कहा है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे और उसके सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 26 अक्टूबर को एनडीए नेताओं को दिए जाने वाले में शामिल होंगे।  
 
खबरों के अनुसार शिवसेना ने कहा है कि दोनों ही पार्टियों का उद्देश्य महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देना है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अनिल देसाई ने कहा कि हमसे उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में भाजपा नेताओं से मिलने के लिए कहा था और बातचीत बहुत सकारात्मक रही।
 
 
गौरतलब है कि भाजपा और शिवसेना के बीच 25 साल पुराना गठबंधन विधानसभा चुनावों से ऐन पहले टूट गया था और दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में हुए चुनावों में भाजपा ने 122 सीटें जीती हैं, वहीं शिवसेना इस चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। 
 
शिवसेना को इन चुनावों में 63 सीटें मिली हैं लेकिन फिलहाल भाजपा ने शिवसेना का समर्थन लेने के बारे में अपना रुख साफ नहीं किया है। एक अखबार की खबर के अनुसार शिवसेना ने उम्‍मीद जताई है कि नई सरकार में उसके 14 विधायकों को मंत्री पद का दर्जा मिल सकता है। (एजेंसियां)



और भी पढ़ें :