ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से पूर्व नरेंद्र मोदी ने मांगी जनता से राय...

नई दिल्ली| Last Updated: रविवार, 26 अक्टूबर 2014 (22:22 IST)
हमें फॉलो करें
-अनुपमा जैन
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  अगले माह ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। इस दौरे को अधिक सार्थक बनाने के लिए उन्होंने हम से, आप से यानी जनसाधारण से राय और विचार मांगे हैं। 
प्रधानमंत्री मोदी ने टि्वटर के माध्यम से आज लोगों से कहा कि वे 'माई गौव डॉट इन' पर ऑस्ट्रेलिया की उनकी प्रस्तावित यात्रा से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर विचार साझा करें। मोदी ने कहा कि नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगें जिनमें भारतीय समुदाय के साथ संवाद का कार्यक्रम भी शामिल है।
 
उन्होंने कहा, मैं आप सभी के विचार जानना चाहता हूं। 'माई गौव डॉट इन' के मुक्त मंच पर ऐसे सभी मुद्दों पर अपने विचार साझा कीजिए जिन्हें आप मेरी यात्रा की दृष्टि से महत्वपूर्ण मानते हैं। 
 
प्रधानमंत्री 15 और 16 नवंबर को ब्रिसबेन ऑस्ट्रेलिया में जी-20 शिखर सम्‍मेलन में हिस्सा लेने ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। उसके फौरन बाद उनकी ऑस्ट्रेलिया की द्विपक्षीय यात्रा शुरू होगी। 
 
मोदी ब्रिसबेन से कैनबरा जाएंगे जहां वे 18 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। एबट पिछले महीने ही भारत आए थे जब दोनों देशों के बीच असैन्य परमाणु सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे। 
 
1986 के बाद से तत्‍कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पश्चात मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। अधिकारियों के अनुसार वे वहां संघीय संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। (वीएनआई) 



और भी पढ़ें :