साजिद खान क्‍यों कर रहे ट्रेंड, क्‍या #MeToo कैंपेन लौट आया है

me too on sajid khan
Last Updated: शुक्रवार, 11 सितम्बर 2020 (17:42 IST)
साल 2018 में हैशटैग मीटू कैंपेन पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना था। बॉलीवुड से लेकर राजनीति‍ तक कई छोटे और बड़े लोग इसकी जद में आ गए थे, लेकिन सोशल मीडि‍या पर एक बार फि‍र इसी तरह की आहट सुनाई आ रही है।
दरअसल, फि‍ल्‍म निर्देशक और फरहा खान के भाई ट्व‍िटर पर ट्रेंड कर रहे हैं। उनके ऊपर एक बार फि‍र मॉडल ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।

साल 2018 में भी डायरेक्टर साजिद खान पर तीन महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था।

अब मॉडल पाउला ने साजिद खान पर यौन उत्पीड़न का संगीन आरोप लगाया है। पाउला ने कहा कि जब वह 17 साल की थीं तो साजिद खान ने उन्हें अपने सामने कपड़े उतारने के लिए कहा था। पाउला ने इसे लेकर इंस्टाग्राम पर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखी है।

पाउला ने लिखा, 'जब मी टू मूवमेंट शुरू हुआ था तब बहुत से लोगों ने साजिद खान के खिलाफ बोला, लेकिन मैं हिम्मत नहीं दिखा सकी क्योंकि दूसरे एक्टर्स की तरह मेरा कोई गॉडफादर नहीं है। परिवार के लिए मुझे कमाना पड़ रहा था इसलिए मैं चुप रही। अब मैं अपने पेरेंट्स
के साथ नहीं हूं। मैं अपने लिए कमा रही हूं।'

पाउला ने मीडिया को बताते हुए मॉडल ने कहा कि साजिद खान ने मेरी ब्रैस्ट के अंदर हाथ डालकर कहा कि ये असली है क्या? मॉडल ने बताया कि साजिद ने उन्‍हें मिलने के लिए अपने बेडरूम में बुलाया था, उन्‍होंने कहा,

इस दौरान वो लगातार उसकी छाती की तरफ घूरे जा रहे थे। इसके बाद उन्‍होंने मुझे अपने सारे कपड़े उतारने के लिए कहा। जब उन्‍होंने कारण पूछा तो उनका जवाब था कि फि‍ल्‍म में बहुत सारे बि‍कनी सीन होंगे, इसलिए मैं देखना चाहता हूं कि तुम कैसी दि‍खती हो और कितनी कंफर्टेबल हो।

मॉडल पाउलाने मीडिया को बताया कि साजिद खान ने ‘हॉउसफुल’ मूवी में रोल के लिए सारे कपड़े उतारने को कहा था। ऐसा करने पर वो फि‍ल्‍म में रोल देने के लिए तैयार था।

इसके पहले साजिद खान पर इससे पहले 4-5 आरोप लग चुके हैं। ‘हमशकल’ फि‍ल्‍म की एक असिस्टेंट डायरेक्टर ने बताया कि किस तरह साजिद ने महीनों तक शारीरिक, मानसिक शोषण किया। जिसके बाद बाकी महिलाओं ने भी सामने आकर आप बीती शेयर की और साजिद के घिनौने व्यवहार को सामने रखा।

साजिद खान पर उनकी एक्‍स-असिस्टेंट डायरेक्टर सलोनी चोपड़ा ने गंभीर आरोप लगाए हैं। सलोनी ने एक वेबसाइट पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिख अपनी आप बीती सुनाई है। इसे उन्होंने ट्वीट भी किया है, सलोनी ने साजिद पर हैरेसमेंट और शारीरिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है, उन्होंने बताया कि साजिद उनसे अश्लील फोटो मांगते थे और वल्गर बातें करते थे।

बता दें कि‍ 2018 में #MeToo के आरोप में हाउसफुल 4 के निर्माताओं ने फिल्म के निर्देशक के रूप में साजिद का नाम हटा दिया था। फिल्म निर्माता तब से लेकर अब तक बहुत कम बार मीडिया के सामने दिखे हैं। अब पाउला नाम की एक भारतीय मॉडल ने यह आरोप लगाकर सबको चौंका दिया है।



और भी पढ़ें :