क्रिकेट जीत से हजार गुना बड़ी 'मंगल' की उपलब्धि : नरेन्द्र मोदी

बेंगलुरु| Last Updated: बुधवार, 24 सितम्बर 2014 (17:45 IST)
हमें फॉलो करें
बेंगलुरु। वैज्ञानिकों की उपलिब्ध को किसी क्रिकेट टूर्नामेंट की जीत से ‘हजार गुना बड़ा’ बताते हुए  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को हर स्कूल और कॉलेज के छात्रों से कहा कि अभियान की  कामयाबी पर वे कम से कम 5 मिनट तालियों के नाद के साथ इन वैज्ञानिकों की सराहना करें।
मोदी ने कहा कि अगर हमारी क्रिकेट टीम एक टूर्नामेंट जीतती है तो पूरा देश खुशी मनाता है।  हमारे वैज्ञानिक ने जो हासिल किया है, वह उससे हजार गुना बड़ा है। 
 
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के कमान केंद्र में मार्स ऑर्बिटर मिशन के मंगल ग्रह की कक्षा  में सफलतापूर्वक प्रवेश के ऐतिहासिक क्षणों का गवाह बने प्रधानमंत्री ने कहा- 'प्रिय देशवासियों, हमारे  वैज्ञानिकों ने जो हासिल किया है, हम सब को उस पर गर्व होना चाहिए।'
 
बेहद उत्साहित मोदी की सफलता की घोषणा करने तक लगातार तालियां बजाते रहे।  वे भारत को पहले ही प्रयास में लाल ग्रह की कक्षा तक पहुंचाने वाला ‘पहला’ देश बनाने के लिए  इसरो के वैज्ञानिकों की प्रशंसा में भाव-विभोर हो गए।
 
मोदी ने कहा कि आज पूरा हिन्दुस्तान उन वैज्ञानिकों के सम्मान में आनंद उत्सव मनाए। हर स्कूल,  कॉलेज के अंदर 5 मिनट इकट्ठे होकर, तालियों के नाद के साथ हमारे इन वैज्ञानिकों को याद करें,  उनका गौरव करें।
 
प्रधानमंत्री ने कहा- 'प्रिय देशवासियों, गुरुवार को नवरात्र शुरू हो रहे हैं। यह ‘मंगल’ (शुभ) की  शुरुआत है। यह निश्चित है कि अब से सब कुछ ‘मंगल’ ही होगा। जब सब कुछ मंगल होने वाला है,  तो ऐसे में यह मंगल यात्रा (मंगल अभियान) हमें और अधिक मंगल करने के लिए प्रेरित करेगी। (भाषा) 



और भी पढ़ें :