महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने की पवार से मुलाकात, वाजे मामले की दी जानकारी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 19 मार्च 2021 (17:17 IST)
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख से शुक्रवार को मुलाकात की और उन्हें मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे से जुड़े मामले सहित कई मुद्दों पर जानकारी दी। दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब 2 घंटे तक चली।
देशमुख ने कहा, उन्हें मुंबई (सचिन वाजे मामले) के बारे में ताजा जानकारी दी गई, साथ ही (उद्योगपति) मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदी कार मिलने के मामले से जुड़ी ताजा जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि एनआईए और राज्य की आतंकवाद निरोधक स्क्वाड (एटीएस) मामले की जांच कर रही है और राज्य सरकार एनआईए को सहयोग कर रही है।
Anil Deshmukh

राकांपा नेता देशमुख ने कहा, जो भी दोषी होगा उसे दंडित किया जाएगा, लेकिन जब तक एनआईए मामले की जांच पूरी नहीं कर लेती, मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। एनआईए की जांच पूरी होने के बाद राज्य सरकार आवश्यक कार्रवाई करेगी।वाजे मामले से निपटने के तौर तरीकों को लेकर देशमुख की आलोचना हो रही है।

देशमुख को हटाए जाने के बारे में पूछे जाने पर पवार ने बुधवार को कहा था कि ये मेरे लिए खबर है। पवार ने कहा था, हमें नहीं लगता कि इससे (वाजे की गिरफ्तारी) से राज्य सरकार पर असर पड़ेगा।

राज्य के गृहमंत्री ने कहा कि कई उद्योग नागपुर में इंटरनेशन कार्गो हब एंड एयरपोर्ट एमआईएचएएन ने अपनी इकाई स्थापित करने के इच्छुक हैं और राकांपा प्रमुख के साथ बैठक इस संबंध में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय से सहयोग मांगने के बारे में थी।

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के सहायक उप निरीक्षक वाजे को एनआईए ने अंबानी के आवास के पास जिलेटिन से भरी कार छोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :